Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में धारा 144 लागू

औरैया, 23 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में सोमवार से कम से कम अगले 30 दिनो के लिये धारा 144 लागू कर दी है।
जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण पूरा देश संक्रमण काल से गुजर रहा है। ऐसे में प्रत्येक नागरिक का दायित्व है कि वह सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन की पूर्णतया पालन करे। धारा 144 के लागू होने के बाद किसी भी सार्वजनिक स्थान पर 04 से अधिक व्यक्ति पाये जाते हैं तो उनके विरूद्ध विधिक कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।
उन्होंने कहा कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत सामान्य स्थिति होने तक सभी नागरिक आवश्यकता होने पर ही घरों से निकलें तथा सुरक्षा की दृष्टि से अपने को स्वयं घरों में आसइसोलेट करेंगे।
उन्होंने धर्मगुरूओं से कहा कि आम जनता के स्वास्थ्य की उपेक्षा कर धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं को एकत्रित नहीं किया जायेगा। सभी वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, दुकानें, शैक्षणिक संस्थान, निजी प्रतिष्ठान, रेस्टोरेन्ट/होटल आदि कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु निर्दिष्ट गाइड लाइन का पालन करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि विदेश या बाहर (जनपद के) से आने वाले यात्रियों/व्यक्तियों को संक्रमण से बचाने के लिए अग्रिम 14 दिन तक अपने को होम क्वारंटाइन में रखें।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

22 Apr 2024 | 9:02 PM

फर्रुखाबाद 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धोखेबाज दल है।

see more..
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image