Friday, Mar 29 2024 | Time 20:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोरोना संक्रमण का बचाव घर में रहकर ही सुरक्षा है:कपिलदेव

मुजफ्फरनगर, 24 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिलदेव अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस की महामारी से पूरे देश में भय का माहौल है और घर में रहकर ही हम सुरक्षित रह सकते हैं।
श्री अग्रवाल ने मंगलवार को यहां लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने घरों में रहे। अनावश्यक रूप से बाहर न/न निकले। यदि किसी को आवश्यक कार्य से कहीं बाहर जाना भी है तो अपना काम करके तत्काल वापस घर पहुंचे । उन्होंने कहा कि इस महामारी की चपेट में आने से बेहतर है कि हम अपने परिजनों के साथ घर पर ही रहे तभी इससे सुरक्षित रह सकते हैं।
उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट रूप से कहा है कि यदि केाई भी व्यापारी कालाबाजारी करता है तो उसके विरूद्ध गम्भीर धाराओं में कार्रवाई होगी। उन्होंने ने कहा कि इस महामारी से बचाव के लिए बार-बार साबुन आदि से हाथ धोते रहे। सैनेटाइजर का प्रयोग करें और अगर बाहर जाना भी पडे तो सुरक्षा की दृष्टि से मास्क लगाये।
राज्यमंत्री ने बताया कि देश में इस महामारी से लड़ने के लिए अनेक लोगों ने राहत कोष में दान देना शुरू किया है। मेदांता ग्रुप के अनील अग्रवाल ने सौ करोड़ रूपया महामारी से लड़ने के लिए दिया है। उन्होंने भी अपनी निधि से 25 लाख रूपये और एक माह का वेतन कोरोना से लड़ने के लिए राहत कोष में दान दिया है।
उन्होंने प्रदेशवासियों से एक बार फिर अपील करते हुए कहा कि इस बीमारी को हराना है तो सभी को घर में रहना है। उन्होंने कहा इसके संक्रमण से विशेषतौर पर बुजुर्ग और बच्चों पर ध्यान देना चाहिए। एक दूसरे से हाथ मिलाने से बचे और कम से कम एक मीटर दूर रहकर बात करे। छोटी से छोटी सुरक्षा हमें कोराना से बचाव का दान दे सकती है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

29 Mar 2024 | 8:03 PM

कौशांबी 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के कोखराज क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद गंगा स्नान करते समय पांच युवक डूब गए। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने दो युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया जबकि तीन युवकों की तलाश जारी है।

see more..
सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

29 Mar 2024 | 7:50 PM

अमरोहा, 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए परिवार पहले है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है।

see more..
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image