Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:लॉकडाउन के पहले दिन दिखा मिला जुला असर

झांसी 25 (वार्ता) दुनियाभर में कोरोना के कहर के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देशभर में लागू किये गये 21 दिन के लॉकडाउन का उत्तर प्रदेश के झांसी में बुधवार को पहले दिन मिला जुला असर दिखायी दिया।
महानगर के कुछ इलाकों में तो पूरी तरह से लोगों ने घरों से बाहर निकलने से परहेज किया लेकिन कुछ इलाकों में लोग अलग अलग कारणों से बाहर दिखायी दिये । हालांकि इस दौरान पुलिसकर्मी भी सभी जगह मुस्तैदी से तैनात नजर आये और यूं ही बाहर निकले लोगों को सख्त हिदायत देकर वापस भेजा। आज नवरात्र का पहला दिन होने के कारण तड़के सुबह से ही लोग मंदिरों की ओर दर्शन के लिए निकले लेकिन मंदिर परिसर के बाहर भी तैनात पुलिस बल ने सभी को बैरंग लौटा दिया और घर में ही पूजा अर्चना करने की सलाह दी।
इस दौरान अधिकारी दिन भर वाहनों में दौड़ते नजर आये। पुलिस महानिरीक्षक सुभाष चंद्र बघेल ने बताया कि पूरे महानगर मे लोग लॉकडाउन के दौरान सहयोग कर रहे हैं और जो लोग किसी कारणवश बाहर आ रहे हैं उन्हें समझा बुझाकर वापस भेजा जा रहा है। कोरोना वायरस के खतरे को लेकर हम लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं और लोग समझकर सहयोग भी कर रहे हैं। आवश्यक सामान की पूर्ति करने वाले लोगों ,मीडिया के लोगों के लिए पास जारी किये गये हैं ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो और किसी कारणवश रोके जाने पर पास दिखाकर वह अपनी पहचान बता पायें।
जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कहा कि सभी से अनुरोध है कि भीड़ एकत्र न करें। आज सुबह सब्जीमंडी में कई लोग एकत्र हो गये थे और यह स्थिति बिल्कुल ठीक नहीं है। इसी के मद्देनजर कल से प्रत्येक वार्ड के मोहल्लों में ट्रक से जरूरी साजोसामान की आपूर्ति की व्यवस्था की गयी है। मंडी की ओर लोग और ट्रक न जाएं इसकी व्यवस्था की जायेगी। वितरण केंद्रों की जानकारी रात तक दे दी जायेगी।
सोनिया
वार्ता

उन्होंने बताया कि जिले की सीमाएं सील कर दीं गयीं हैं । आवश्यक सामग्री लेकर आने वालों के अलावा किसी अन्य को सीमापार कर जिले में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गयी है । अगर कोई ऐसा करता है तो उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image