Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 847 लोगों को चालान

लखनऊ, 26 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के चलते किए गये लॉकडाउन के बाद घर से निकले यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 847 लोगों का चालान किया गया।
पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज विभिन्न चौराहाें एवंं तिराहों पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी,बिना नम्बर एवं रेड लाइट क्रास आदि के सम्बन्ध में वाहन चेकिंग की गई। इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 563 और तीन सवारी में 16 लोगों का चालान किया गया।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा गलत दिशा में चलने वाले 151 के अलावा लाल बत्ती जम्प करने वाले 18 वाहन चालकों के अलावा का सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 68 लोगों का चालान किया गया। इस दौरान जुर्माने के तौर पर 16,200 हजार रुपये शमन शुल्क वसूल किये गये।
गौरतलब है कि कारोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए पूरे देश में किए गये लॉकडाउन के आदेश के बाद भी बड़ी संख्या में युवक कानून की अनदेखी कर निकल रहे हैं।
त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image