Friday, Apr 19 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


खास रणनीति के तहत योगी सरकार करेगी कोरोना से मुकाबला

लखनऊ, 26 मार्च (वार्ता) नोवल कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिये उत्तर प्रदेश सरकार एक खास रणनीति के तहत काम करेगी जिसमें संक्रमण के मद्देनजर लोगों को सड़कों पर आने से रोकने के लिये न सिर्फ रोजमर्रा की जरूरत का सामान घर के दरवाजे पर पहुंचेगा वहीं अस्पतालों में जांच की सुविधा, मेडिकल उपकरणों और आइसोलेशन वार्ड की पर्याप्त संख्या सुनिश्चित की जायेगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार ने गुरूवार को अपने एक्शन प्लान का खुलासा किया। इसके लिए शीर्ष अधिकारियों की 12 कमेटियों का गठन किया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय खुद आइजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन के जरिए सभी कमेटियों के काम की निगरानी के साथ उनमें समन्वय स्थापित करने का काम करेगा। सभी कमेटियां दिन-रात चौबीसो घंटे पूरे हालात पर नजर रखेंगी। इसके साथ ही कोविड 19 की टेस्टिंग, स्क्रीनिंग व अन्य सुविधाओं के लिए विधायक निधि की गाइड लाइन में संशोधन का आदेश भी जारी कर दिया गया है।
श्री योगी ने कहा कि सरकार मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के जरिए प्रदेश की 60 हजार ग्राम पंचायतों के साथ संपर्क में है। हम हर संदिग्ध को ट्रैक कर रहे हैं। जरूरत के अनुसार उनको आइसोलेट कर निगरानी कर रहे हैं। रोजमर्रा की जरूरत की चीजों की किसी को कमी न हो इसके लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है। हमारी प्राथमिकता में समाज का वह तबका है जो रोज कमाता और खाता है। साथ ही वह भी जिनको काम के दिन के अनुसार वेतन मिलता है।”
उन्होने कहा कि रोज कमाने-खाने वाले तबके में निर्माण कार्य में लगे श्रमिक, पटरी व्यवसायी, ठेले, खोमचे, रेहड़ी और रिक्शा चालक आदि आते हैं। इन सबके खाते में एक-एक हजार रुपये भेजे जा रहे हैं। नियोजकों को निर्देश दिया गया है कि वह किसी के वेतन में कटौती न करें।
प्रदीप
जारी वार्ता
image