Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लॉकडाउन के दौरान लापरवाही बरतने वाले10 अभियंताओं के निलंबन की संस्तुति

वाराणसी, 27 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ड्यूटी में लापरवाही करने के आरोप मेंं चार विभागों के 10 अभियंताओं को निलंबित करने की जिलाधिकारी ने शासन से संस्तुति की है।
आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लाॅकडाउन के दौरान जिले में प्रवेश एवं निकास पर प्रतिबंध के मद्देनजर सीमाएं को सील की गई थीं। इसके लिए 14 स्थान निर्धारित किए गए थे।
अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) द्वारा स्थलीय निरीक्षण एवं उनकी टीम द्वारा दूरभाष पर उपस्थिति का सत्यापन के दौरान वाराणसी विकास प्राधिकरण के सहायक अभियंता एम एन अंसारी एवं अवर अभियंता रामचंद्र यादव , लोक निर्माण विभाग के प्रथम सहायक अभियंता सुनील कुमार , अवर अभियंता विनोद कुमार सिंह , प्रताप नारायण सिंह एवं अजीत सिंह अवर अभियंता, ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अवर अभियंता हरेन्द्र सिंह, विनोद पाण्डेय एवं राजेन्द्र प्रसाद पाल तथा सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता अवनीश कुमार को लापरवाह पाया गया।
इन अभियंताओं की ड्यूटी गुरुवार को द्वितीय पाली में अपराह्नन दोपहर दो बजे से रात 10:00 बजे तक निर्धारित की गई थी लेकिन जांच के दौरान ये लोग अनुपस्थित पाये गये। इसी आधार पर उन पर कार्यवाही की गई।
उन्होंने बताया कि इन अधिकारियों द्वारा ड्यूटी को गंभीरता से नहीं लिये जाने, शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने एवं उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करते हुए अनुपस्थित रहने पर उनके निलंबित की कार्यवाही के लिए संबंधित प्रमुख सचिव को पत्र भेजा गया।
इसके अलावा उक्त विभागों के जिला स्तरीय नियंत्रक अधिकारी यथा- उपाध्यक्ष वाराणसी विकास प्राधिकरण, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग (प्रा०ख०/ नि०ख०), अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण सेवा तथा अधिशासी अभियंता मूसा खण्ड, बंधी प्रखण्ड का अधीनस्थ अधिकारियों को शिथिल पर्यवेक्षण के लिए कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है।
वीरेंद्र तेज
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image