Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी :गरीबों के लिए शुरू की गयी सामुदायिक किचन

झांसी, 27 मार्च (वार्ता) कोरोना के कहर से जूझ रहे देश में लॉकडाउन के कारण गरीब और बेघर लोगों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश के झांसी में कई समाजसेवी संगठन आगे आये हैं और उनके लिए भोजन की उपलब्धता करायी जा रही है।
शहर के जरूरतमंद लोगों और बड़े बडे शहरों से घर वापसी कर रहे गरीब लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए परमार्थ समाजसेवी संस्थान ने जिला प्रशासन के साथ मिल “ सामुदायिक किचन ” की शुरूआत की है। इसमें लोगों को शाम के समय तहरी और दोपहर में पूडी सब्जी का वितरण किया जा रहा है। संस्था के द्वारा कल शाम को चित्रा चैराहा एवं स्टेशन के आस-पास तीन सैकडा से अधिक बेघर, घुमन्तू परिवारों को भोजन मुहैया कराया गया था। तो वहीं शुक्रवार को भी करीब 400 से ज्यादा लोगों को भोजन पहुंचाने की तैयारी है।
परमार्थ संस्था के प्रमुख और विश्व जल परिषद के सदस्य संजय सिंह ने कहा कि पूरी दुनिया सहित भारत कोरोना जैसी बडी महामारी के प्रकोप से गुजर रहा है। इस महामारी से निपटने के लिए हम लोगों को सरकार के द्वारा जारी की गई एडवायजरी का पालन करना चाहिए। यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी परिवार भूखे पेट ना सोये। यह समय राज एवं समाज को मिलकर कार्य करने का है।जरूरतमंद लोगों की मदद सबसे बडी मानवता हैं।
उन्होंने बताया कि संस्था के द्वारा बडे शहरों से अपने घर जा रहे मजदूर जो सैकडों किलोमीटर पैदल यात्रा कर शहर में पहुंच रहे है उनकों झांसी डिपो कार्यालय हंसारी, कानपुर चुंगी, मऊरानीपुर मार्ग, उरई मार्ग पर भोजन मुहैया कराया गया। साथ ही बबीना नगर के पास स्थित ग्राम डागरिया में नट समुदाय के परिवारों को भोजन मुहैया कराया गया। इस कार्य मेें जितेन्द्र यादव, अमित पटेल, राजेन्द्र यादव, अरविन्द्र तिवारी, केपेन्द्र राजपूत, राजेश कुमार जैसे एक दर्जन से अधिक वाॅलिटिंयर लगे हुए हैं।
सोनिया
वार्ता
More News
image