Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में विदेश से आये 434 लोग किए गये चिन्हित

जौंनपुुर ,29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले विदेश से आये 434 लोग चिन्हित कर उन्हें 28 दिन तक उनके घर में ही रखने के निर्देश दिए गये हैं ।
जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अधिकारी को निर्देश दिया कि अब तक विदेश से आये 434 लोगों को चिन्हित किया गया है। इस सिलसिले में ब्लॉक स्तर पर टीम गठित की गई हैं। उन सभी लोगों की जांच कराई जाए और संदिग्ध नहीं भी है उन्हें भी अनिवार्य रुप से 28 दिन तक अपने होम क्वॉरेंटाइन में रखा जाए।
उन्होंने बताया कि ऐसे लोगों को किसी भी दशा में घर के बाहर नहीं निकलने दिया जायेगा। संबंधित थानाध्यक्ष उन पर निगरानी रखेंगे इसको गंभीरता से लिया जाये। चिकित्सा अधिकारी लगातार इसकी समीक्षा करें और टीमें निकाले और इस कार्रवाई को अमल में लाएं। उन्होंने कहा कि जो दिल्ली, नोएडा आदि जगहों से आ रहे हैं उनकी पूरी स्क्रीनिंग हो और वह भी 14 दिन की क्वॉरेंटाइन में अपने घर पर रहे । उनमें भी कोई अगर लक्षण दिखाई दिए तो उनको लिए भी यही कार्रवाई की जाए। जो अन्य राज्यों से पहले ही आ चुके और जिनका चिन्हीकरण हो चुका है उनमें भी जो संदिग्ध है उनको भी जिला अस्पताल में लाकर के प्रोटोकाल अनुसार कार्रवाई की जाए।
सं त्यागी
वार्ता
image