Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर में हजारों मजदूर अन्य प्रांतो से आने पर बढा कोरोना खतरा

सहारनपुर, 29 मार्च (वार्ता) लाॅकडाउन का लगातार उल्लंघन होने से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में अन्य प्रांतो से आए हजारों श्रमिकों के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ गया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बी एस सोढी ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान सहारनपुर जिले में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली से हजारों मजदूर पहुंच रहे है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी की जांच की और बसों को सेनेटाइज कर गन्तव्य स्थानों के लिए बसों से उनकों रवाना किया गया।
गांधी पार्क मैदान में सुबह जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, एडीएम प्रशासन श्याम बहादुर सिंह सहित अन्य अधिकारी पंजाब, हरियाणा और दिल्ली से पहुंचे श्रमिकों एवं भूले भटके करीब साढे चार हजार लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। प्रभु जी की रसोई की ओर से श्रमिको को नाश्ता और भोजन कराया। करीब 23 सौ भोजन के पैकेट
देकर उन्हें सीतापुर, गोंडा, शाहजहांपुर, बदायूं, बरेली, मुरादाबाद, बिजनौर, शामली और नोएडा, गाजियाबाद आदि स्थानों के लिए रवाना किया गया।
उन्होंने बताया कि गत रात 225 लोग हरियाणा के यमुनानगर से सहारनपुर पहुंचे थे। जिन्हें कमिश्नर संजय कुमार के निर्देश पर प्रशासन और नगर निगम ने राधा स्वामी सत्संग भवन में ठहरवाया। 96 मजदूर शामली और 79 बिजनौर छोटी
बसोें में सवार कर भेजे गए।
उल्लेखनीय है कि प्रभु जी की रसोई में पिछले एक हफ्ते से लाॅक डाउन के दौरान दो से ढाई हजार लोगों का भोजन दानदाताओं की सहायता से तैयार हो रहा है। संचालक एवं प्रमुख व्यापारी नेता शीतल टंडन ने जिले के लोगों से सब्जी और खाद्य सामग्री दान दिए जाने की अपील की है।
सं तेज
वार्ता
More News
बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

20 Apr 2024 | 6:34 PM

बरेली, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशियों के पर्चे जांच में खारिज हो गये हैं। निर्वाचन अधिकारी द्वारा नामांकन पत्रों की जांच की गई तब पाया गया कि दोनों लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों ने फार्म अधूरा भरा था।

see more..
यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

20 Apr 2024 | 6:28 PM

लखनऊ/प्रयागराज, 20 अप्रैल। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को दसवीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए। हाईस्कूल में 89.55 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए तो वहीं इंटमीडिएट में 82.60 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। इस बार हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षाओं में सीतापुर के परीक्षार्थियों ने प्रदेश में टॉप किया है।

see more..
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

20 Apr 2024 | 6:26 PM

प्रयागराज 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट की परीक्षाओं में बालिकायें एक बार फिर बालकों के मुकाबले अपना वर्चस्व कायम रखने में सफल हुयी हैं।

see more..
बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 6:21 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्र एवं छात्राओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है और साथ ही उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए परिश्रम, लगन और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

see more..
image