Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी जिलाधिकारी ने किया कोरन्टाइन सेन्टर का औचक निरीक्षण

वाराणसी, 01 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बुधवार को रोहनिया स्थित जागरण पब्लिक स्कूल में कोरन्टाइन सेन्टर का औचक निरीक्षण किया गया।
श्री शर्मा ने कोरन्टाइन किये गये बिहार एवं उत्तर प्रदेश के वाराणसी समेत विभिन्न जिलों के 201 लोगों के बारे में यहां के प्रभारी से जानकारी ली। कोरन्टाइन किये गये लोगों मेंं एक महिला और उसका एक बच्चा शामिल हैं।
जिलाधिकारी ने मां-बच्चे को स्वयं बिस्कुट के पैकेट, मास्क दिये तथा किसी तरह की समस्या होने पर उन्हें अवगत कराने को कहा। महिला को खांसी की शिकायत बताये जाने पर उन्होंने मौके पर डाक्टर को जरूरी दवाएं तुरंत देने के निर्देश दिया।
श्री शर्मा ने 16 कमरों तथा एक बड़े हाल में कोरन्टाइन किये गये 199 पुरुषों को दी जा रही आवश्यक सुविधाओं के बारे में उनसे जानकारी ली। मौके पर एसडीएम राजातालाब विक्रमादित्य मलिक ने की व्यवस्थाओं के बारे में बताया।
उप जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि साफ-सफाई के साथ फागिंग समय-समय पर करायी जा रही है।एनडीआरएफ द्वारा पानी के टैंकर से पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। व्यवस्था सुचारू रखने के लिए तीन शिफ्टों में सफाई एवं राजस्व कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।
वीरेंद्र त्यागी
वार्ता
image