Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा जेल में गैंगवार में मोनू पहाड़ी ढेर

इटावा, 2 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की इटावा जिला जेल में दो गुटों के बीच हुये संघर्ष में कुख्यात शार्प शूटर मोनू पहाड़ी की मृत्यु हो गयी।
इटावा जेल के अधीक्षक राजकिशोर सिंह ने गुरूवार को बताया कि विचाराधीन कैदी मोनू उर्फ राशन पहाड़ी उर्फ नासिर अली उर्फ मुन्ना जेल में बुधवार देर शाम हुये दो गुटों के बीच संघर्ष में मारा गया। वह कानपुर में अनवरगंज क्षेत्र के दलेलपुरवा का मूल निवासी था जो सात अगस्त 2016 को कानपुर देहात जिला जेल से इटावा लाया गया था।
शूटर को 2006 में कानपुर के अनवरगंज थाने में हत्या के मामले में नामजद किया गया। उसी साल आम्र्स एक्ट के मामले में अनवरगंज थाने से मोनू पहाड़ी को जेल भेजा गया । इसी साल मोनू पहाड़ी की नामजदगी हत्या के प्रयास से जुड़े हुए मामले में भी अनवरगंज थाने में दर्शाई गई है। साल 2006 में ही उसके खिलाफ अनवरगंज थाने में लूट का भी मामला दर्ज किया गया है ।
साल 2010 में मोनू पहाड़ी के खिलाफ कानपुर नगर के थाना मूलगंज पुलिस ने यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई है। मोनू पहाड़ी पर हत्या समेत छह मामले दर्ज है । हत्या का यह मामला साल 2011 में कानपुर नगर के जूही थाना क्षेत्र के अंतर्गत दर्ज किया गया है ।
श्री सिंह ने बताया कि कल शाम कारागार में हुए झगड़े में अन्य बंदियों के साथ साथ कारागार के अधिकारियों कर्मचारियों को भी चोट आई है । बंदी को कारागार चिकित्सालय अधिकारी के परामर्श पर जिला अस्पताल इटावा भेजा गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया ।
उन्होने बताया कि कानपुर पुलिस के माध्यम से उसके परिजनो को जानकारी दे दी गई है।
सं प्रदीप
वार्ता
image