Friday, Mar 29 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप मुख्यमंत्री ने विधायक निधि से दिये डेढ़ करोड़

उप मुख्यमंत्री ने विधायक निधि से दिये डेढ़ करोड़

लखनऊ 02 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपनी विधायक निधि से लखनऊ,आगरा तथा रायबरेली के लिए डेढ़ करोड़ रूपये की धनराशि दी है।

उन्होंने अपने एक माह का वेतन भी कोरोना पीडितों के उपचार और संक्रमण से बचाव के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की भी घोषणा की है।

डा शर्मा ने लखनऊ के अलावा अपने प्रभार वाले जिलों आगरा और रायबरेली के लिए पैसा जारी करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी लखनऊ को पत्र भेज दिया है। उन्होने लखनऊ के लिए एक करोड रूपए जबकि आगरा और रायबरेली के लिए 25-25 लाख रूपए निर्गत करने की संस्तुति की है। इस धनराशि का प्रयोग कोरोना वायरस के आम लोगों के बचाव के लिए आवश्यक उपकरण अथवा अन्य सामान खरीदने के लिए किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आम जनमानस को कोरोना के संक्रमण से बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है। उसी कडी में इस धनराशि के लिए संस्तुति दी गई है। प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सूबे में हर प्रकार की पुख्ता व्यवस्थाएं की गईं हैं। उन्होंने लोगों से अपील कि वे घर पर ही रहे तथा केवल अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से निकले क्योंकि बचाव ही सुरक्षा का एक मात्र उपाय है।

उन्होंने कहा कि देश के सामने कोरोना महामारी का जो संकट खडा हुआ है उससे लडाई में अभी तक लोगों ने काफी सहयोग किया है पर इस सहयोग को और बढाने की आवश्यकता है। यह सहयोग घर में रहकर किया जा सकता है। जरा सी असावधानी पूरे देश को संकट में डाल सकती है।

डा शर्मा ने कहा कि सरकार ने सूबे में डोर स्टेप डिलीवरी के तंत्र को काफी पुख्ता तरह से लागू कर दिया है। आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

प्रदीप

वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image