Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश योगी समीक्षा दो अंतिम लखनऊ

मुख्यमंत्री ने कहा कि वृद्धावस्था, निराश्रित महिला, दिव्यांगजन तथा कुष्ठावस्था पेंशन योजनाओं के लाभार्थियों को पेंशन राशि का आनलाइन हस्तांतरण शुक्रवार सुबह किया जाएगा। इससे लगभग 87 लाख लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने रोजगार सेवकों का भुगतान शीघ्र किये जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये हैं।
श्री योगी ने कहा कि नोडल अधिकारी लाॅकडाउन से प्रभावित नागरिकों की समस्या का त्वरित निस्तारण करें। सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि शेल्टर होम किसी टेण्ट अथवा खुले में न बनाकर किसी भवन में ही बनाया जाए। शेल्टर होम्स में भोजन, पेयजल, दवा आदि की पूरी व्यवस्था के साथ ही सुरक्षा भी सुनिश्चित की जाए। बुजुर्गो, महिलाओं तथा मानसिक रूप से कमजोर लोगों की काउन्सिलिंग की व्यवस्था की जाए।
प्रमुख सचिव कृषि ने श्री योगी को बताया कि सभी जिलों में कम्युनिटी किचन का सफल संचालन किया जा रहा है। जरूरतमन्दों को उचित माध्यम से कुक्ड फूड के पैकेट उपलब्ध कराये जा रहे हैं। जिलाधिकारियों द्वारा खाद्य पदार्थ की जारी की गयी रेट लिस्ट का सकारात्मक परिणाम मिला है, जिससे कालाबाजारी पर प्रभावी नियंत्रण हुआ है।
श्री योगी ने प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को निर्देशित किया कि कोरोना वायरस कोविड-19 की जांच के लिये टेस्टिंग किट की संख्या बढ़ायी जाये। पीपीई किट व मास्क आदि की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी सप्लाई चैन बनायी जाए।
प्रदीप
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image