Tuesday, Apr 16 2024 | Time 23:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राशन वितरण धांधली में दो दुकानों का अनुबंध निरस्त

औरैया, 04 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में अन्त्योदय कार्ड धारकों समेत अन्य पात्रों को निर्धारित मात्रा से कम खाद्यान्न वितरित करने पर दो और दुकानों का अनुबंध पत्र निरस्त कर दिया गया है।
जिला पूर्ति अधिकारी अशोक कुमार ने शनिवार को बताया कि कोविड-19 महामारी को लेकर सरकार के निर्देश पर अंन्त्योदय राशनकार्ड धारकों को 35 किलो खाद्यान्न एवं पात्र परिवारों में शामिल मनरेगा श्रमिकों और अन्य को प्रति यूनिट 05 किलो खाद्यान्न निःशुल्क वितरित हो रहा है।
उन्होने बताया कि जिले के कुछ राशन दुकानदारों द्वारा खाद्यान्न वितरण में धांधली किए जाने की शिकायतें जिलाधिकारी अभिषेक सिंह को मिल रही थीं। उनके निर्देश पर क्षेत्र में शिकायत की जांच कराई गयी। शिकायत सही पाये जाने पर सुबह भाग्यनगर ब्लाक की भटपुरा ग्राम पंचायत की आकून बेगम एवं औरैया ब्लाक की खरका ग्राम पंचायत की मान सिंह की दुकान का अनुबंध निरस्त कर दूसरी दुकान से सम्बद्ध कर दिया गया है। इसी के साथ मान सिंह के विरूद्ध धारा 3/7 के तहत मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया है।
जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि दो दिन पूर्व बिधूना ब्लाक की सराय प्रथम ग्राम पंचायत की मुकेश कुमार की राशन दुकान का अनुबंध निरस्त किया गया था।
सं दिनेश प्रदीप
वार्ता
image