Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में 1204 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग

वाराणसी, 04 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शनिवार को 1204 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की गयी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के साथ जिला जेल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में भर्ती रोगियों का हाल चाल जाना तथा जेल अधीक्षक एवं चिकित्साधिकारी से अस्पताल में भर्ती मरीजों के बारे में स्वास्थ्य, विशेष रूप से खांसी, जुकाम, बुखार के बारे में जानकारी ली गयी। इस प्रकार के लक्षण का ऐसा कोई मरीज नहीं पाया गया, जिसे अलग से भर्ती आदि की आवश्यकता हो। इस दौरान उन्होंने भर्ती कैदियों से भी उनका हालचाल जाना।
उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जिले में कोरोना के 03 पाजीटिव मरीज पाये गये जिनमे 01 मरीज लोहता, 01 मदनपुरा एवं 01 कर्नाटक से आया हुआ व्यक्ति था। लोहता तथा मदनपुरा के मरीज पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती हैंं, जहां उनका ईलाज चल रहा है। कर्नाटक से आये व्यक्ति का सर सुन्दर लाल चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा0वी0बी0सिंह ने लोहता तथा मदनपुरा (जहां से कोरोना के पाजीटिव मरीज मिले थे,) मेंं निरोधात्मक कार्यवाही सम्पन्न करायी। लोहता में मरीज के 15 परिजनों तथा निकट सम्पर्क में रहने वाले व्यक्तियों के नमूने लिये गये तथा 280 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग एवं स्वास्थ्य की जांच की गयी। मरीज के घर एवं उसके आस-पास सोडियम हाइपोक्लोइड एवं ब्लीचिंग का स्प्रे कराया गया तथा लोगों को ‘क्या करे-क्या न करें’ की जानकारी देते हुये अपने घरों में रहने के लिये कहा गया।
मदनपुरा क्षेत्र में 26 व्यक्तियों का नमूना जॉंच के लिये लिया गया तथा 227 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।
उन्होंने बताया कि अन्य राज्यों एवं जिलों से आये हुए ऐसे व्यक्ति जो लॉकडाउन के पूर्व से शहर के विभिन्न होटल, मठों एवं आश्रमों में रह रहे हैं, उनका स्वास्थ्य परीक्षण सचल चिकित्सकीय दलों द्वारा किया गया। अन्नपूर्णा आश्रम में ठहरे 23 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की गयी एवं स्वास्थ्य परीक्षण डा0यतीस भुवन पाठक द्वारा किया गया। सभी स्वस्थ्य पाये गये। वाराणसी में 1204 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की गयी।
बीरेन्द्र दिनेश
जारी वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image