Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोरोना को मात देने के लिये बिजली इंजीनियरों ने कमर कसी

लखनऊ 04 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कोरोना की महामारी को मात देने के लिये रविवार को रात नौ बजे जब देश बत्ती बंद कर दीपक जला कर एकता का प्रदर्शन करेंगे तब इस नौ मिनट की चुनौती से निपटने के लिये इंजीनियर वर्ग ग्रिड के सुरक्षित संचालन की तैयारी में जुटे हैं।
ऑल इण्डिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन ने देश भर के बिजली अभियंताओं से अपील की है कि वे बिजली ग्रिड के सुरक्षित और सुचारु संचालन के लिये सभी जरूरी काम करें।
फेडरेशन के चेयरमैन शैलेन्द्र दुबे ने शनिवार को बताया कि उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को पत्र मेल कर अनुरोध किया था कि वे केंद्रीय विद्युत एजेंसियों को निर्देश दें कि वे स्थिति की समीक्षा कर राज्यों के साथ संपर्क करें और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दें जिससे देश में एक साथ बिजली बंद होने से आने वाले जर्क के कारण ग्रिड डिस्टर्ब न हो।
उन्होने दावा किया कि इसके बाद लगातार राज्यों को दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं और ग्रिड के सुचारु संचालन की तैयारी चल रही हैं। नेशनल लोड डिस्पैच सेंटर , रीजनल लोड डिस्पैच सेंटर और स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर के अभियंता कल से ही सारी व्यवस्था ठीक बनाये रखने में दिनरात जुटे हैं।
प्रदीप
वार्ता
image