Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी में कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार,कुल तादाद 239

लखनऊ 04 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शनिवार देर शाम तक कोरोना संक्रमण से ग्रसित 65 नये मरीजों की पहचान के बाद राज्य में अब तक कोरोना पाजीटिव मरीजों की तादाद 239 हो गयी है। नये सभी पांच मरीज तब्लीगी जमात के सदस्य हैं।
अधिकृत सूत्रों ने बताया कि आज हालांकि दो कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुये है जिनमें एक गाजियाबाद और एक कानपुर की बुजुर्ग महिला है। इससे पहले बस्ती और मेरठ में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गयी थी। राज्य के 75 जिलों में अब तक 28 में कोरोना पाजीटिव मरीज मिल चुके हैं। राज्य में कोरोना पाजीटिव से मुक्त होकर स्वस्थ होने वाले 21 में आगरा में आठ,आगरा में तीन,गाजियाबाद में आठ,नोएडा में एक, लखनऊ में एक और कानपुर में एक मरीज शामिल है।
सूत्रों ने बताया कि शनिवार को आगरा में सबसे अधिक 25 कोरोना पाजीटिव मरीज मिले हैं जबकि नोएडा में आठ, महाराजगंज में छह,गाजियाबाद और हाथरस में चार चार , वाराणसी और शामली में तीन तीन,मिर्जापुर और गाजीपुर में दो दो,बागपत,आजमगढ,प्रतापगढ,सहारनपुर और बांदा में एक एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुयी है।
शनिवार देर रात अब तक जानलेवा वायरस से अछूते जिले औरैया और बाराबंकी से पांच कोरोना पाजीटिव मरीजो का पता चला जिसके चलते अब प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित जिलों की तादाद 30 हो गयी है।
औरेैया की मुख्य चिकित्साधिकारी डा अर्चना श्रीवास्तव ने कहा कि जिले में चार कोरोना पाजीटिव की पहचान हुयी है जिसमें शामली के तीन और एक आंध्र प्रदेश का मूल निवासी है। उन्होने बताया कि खानपुर की मस्जिद से शुक्रवार को तब्लीगी जमात के 13 लोग निकाले गये थे जिनमें से चार कोरोना पाजीटिव पाये गये हैं। सभी को दिबियापुर में एल 1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इस बीच बाराबंकी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार शनिवार शाम आयी जांच रिपोर्ट में जिले मे जमात का एक सदस्य कोरोना संक्रमित पाया गया है जिसे एल 1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इस तरह अब तक आगरा में अब तक 44,लखनऊ में 10,गाजियाबाद में 14,नोएडा में 58,मेरठ में 25, सहारनपुर में 13,कानपुर में सात,बरेली और शामली में छह-छह,बस्ती और वाराणसी में पांच-पांच,फिरोजाबाद,औरैया और हाथरस में चार-चार,गाजीपुर,आजमगढ,बुलंदशहर और जौनपुर में तीन तीन,पीलीभीत,बागपत,मिर्जापुर,प्रतापगढ में दो दो, लखीमपुर खीरी,हरदोई,शाहजहांपुर,मुरादाबाद,बांदा,हरदोई,बाराबंकी और हापुड़ में एक एक मरीज कोरोना संक्रमित मिला है।
प्रदीप
वार्ता
More News
image