Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बाराबंकी में फर्जी कागजात पर दो पहिया वाहन बेचने वाले चार सदस्य गिरफ्तार

बाराबंकी,06 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की बाराबंकी पुलिस ने मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र से पुलिस ने फर्जी रुप से वाहन के कागजात बनाकर बेचने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे एवं निशानदेही पर 77 दो पहिया वाहन बरामद किए।
पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मोहम्मदपुर खाला थाने की पुलिस और क्राइम ब्रान्च की टीम संयुक्त रुप से चेकिंग कर रही थी । उसकी दौरान बेलहरा मार्ग पर बाबा साहब चौराहे पर बगैर मास्क लगाये मोटर साइकिल सवार सुरेन्द्र कुमार, कफिल अहमद,अंजर और पुन्ना को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे एवं निशादेही पर 77 दो पहिया वाहन बरामद किए गये। उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य स्थानीय व्यक्तिों द्वारा किसी एजेंसी से मोटर साइकिल एवं स्कूटी खरीदने के बाद उसकी आईडी और अन्य विवरण प्राप्त कर लेते थे। उसके उन कागजातों पर अन्य व्यक्ति का फोटो लगाकर उसी विवरण पर अन्य गाड़ी भी फाइनेंस करा लेते है। ऐसे वाहनों को सामान्य ग्रामीण ग्राहकों को उनके वास्तविक मूल्य से कुछ कम दाम पर यह कहकर बेच देते है कि यह मोटर साइकिल कैन्टीन से निकली है, इसलिए सस्ती और अन्य व्यक्ति के नाम से है, एक साल बाद धारक के नाम स्थानान्तरित हो जायेगी।
प्रवक्ता ने बताया कि फाइनेन्स कम्पनी जब प्रपत्रों के अनुसार पते पर जाती है तो वह व्यक्ति एक मोटर साइकिल खरीदना तो बताता है लेकिन अन्य खरीदी मोटर साइकिल के बारे में अनभिज्ञता जाहिर करता है। इस गिरोह द्वारा कतिपय एजेन्सी, बैंक, इन्श्योरेंस कम्पनी के कर्मियों को मिलाकर यह धन्धा किया जा रहा था। गिरफ्तार चारो बदमाश बारांबकी जिले के रही रहने वाले हैं।
सं त्यागी
वार्ता
image