Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


स्थापना दिवस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपवास रखा

लखनऊ 06 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के 40वें स्थापना दिवस पर सोमवार को कार्यकर्ताओं ने उपवास रखा और कोरोना संक्रमण के संकट से जूझ रहे जरूरतमंदों और गरीबाें की मदद का संकल्प लिया।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपने आवास पर पंडित दीन दयाल उपाध्याय और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को पार्टी के स्थापना दिवस की बधाई दी जबकि प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने राज्य मुख्यालय में भाजपा का झंडा फहराया।
श्री सिंह ने कहा कि जनसंघ से भाजपा तक की वैचारिक यात्रा में अभी तक लाखों करोड़ों समर्पित कार्यकर्ताओं ने अथक परिश्रम और समर्पण के साथ पार्टी को मजबूत करने में अपना योगदान दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में आज भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल बन गयी है।
उन्होने कहा कि इस समय पूरा देश कोरोना संक्रमण की वैश्विक आपदा के संकट का सामना कर रहा है। श्री मोदी के नेतृत्व में कोरोना संक्रमण के संकट के खिलाफ देश एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहा है। उन्होने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे श्री मोदी द्वारा किये गए पंच आग्रह के आह्वान के अनुरूप सेवा अभियान चलाकर इस वैश्विक आपदा के समय गरीबां-जरूरतमंदों को भोजन, राशन व रोज़मर्रा की जरूरत का अन्य सामान उपलब्ध कराने का कार्य करें।
कार्यकर्ता इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखे कि उनके आस-पास कोई भी भूखा न सोये। साथ ही अपने परिवार सहित 5-7 अन्य लोगां को भी फेस कवर/मास्क बनवाकर लोगों को उपलब्ध कराने का भी काम करें। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने अपील की कि कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में रहने वाले डॉक्टरों, नर्सो, सफाई कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों बैंक व पोस्ट ऑफिस के अधिकारी कर्मचारियों समेत आवश्यक सेवाओं से जुड़े अन्य कर्मचारियों से आभार व धन्यवाद ज्ञापित करें।
उन्होने कहा कि इसके साथ ही अपने बूथ पर 40 लोगां से संपर्क कर उनसे कोरोना संक्रमण के विरुद्ध लड़ रहे ऐसे योद्धाओं के लिए धन्यवाद व आभार ज्ञापित करते हुए हस्ताक्षर कराए। श्री सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे श्री मोदी के आह्वान के अनूरूप कार्य करते हुए अपने-अपने बूथ पर 40 लोगो को आरोग्य सेतु एप्प के बारे में जानकारी देते हुए उनके मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप्प इंस्टाल भी कराए। साथ ही पीएम केअर फंड में खुद तो सहयोग धनराशि दे ही साथ ही 40 अन्य लोगां को भी कम से कम 100-100 रुपये की सहयोग राशि पीएम केअर फंड में देने के लिए प्रेरित करें। अभियान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखे।
प्रदीप
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
image