Friday, Apr 19 2024 | Time 09:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर में कोरोना संक्रमित पांच नए मामले,हाट स्पाट क्षेत्र सील

सहारनपुर,09 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना संक्रमित पांच नये मामले प्रकाश में आने के बाद जिले में उनकी संख्या बढ़कर 11 हो गई ।
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने गुरूवार तीसरे पहर यहां यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि जिले में पांच और लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई है,जिनमें तीन जमाती है। उन्होंने बताया कि जिले में संक्रमित कुल 11 लोग हो गए है। मंडल में कुल संक्रमितों की संख्या 25 है, इनमें 11 शामली में और तीन मामले मुजफ्फरनगर के शामिल है।
इस बीच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश प्रभु ने बताया कि जिले के छह थाना क्षेत्रों में चिलकाना में तीन के अलावा ,मंडी,कुतुबशेर और जनकपुरी क्षेत्र में दो-दो जबकि तीतरो ,रामपुर मनिहारान, देहात कोतवाली क्षेत्र में एक-एक मामला प्रकाश में आया है। उन्होंने बताया कि प्रभावित इलाकों में चिन्हित किए गये हाट स्पाट बुधवार मध्यरात्रि से पूरी तरह सील कर दिये गये हैं और वहां लोगों की आवाजाही पर पूर्ण रोक लग दी गई है।
उन्होंने बताया कि चिलकाना इलाके में दुमझेडा में आज संक्रमण का दूसरा मामला सामने आया। दुमझेडा
में पांच अप्रैल को पहला संक्रमित आसाम का 67 वर्षीय जमाती संक्रमित पाया गया था। उसके संपर्क में आए गांव 35
वर्षीय श्रमिक की जांच रिर्पोट भी पाॅजिटिव निकली थी। इस गांव से आज तीस और लोग क्वारंटाइन किए गए। उन्होंने बताया कि इसके अलावा महेश्वरी कला में बागपत के कस्बा सिक्का से आया 18 वर्षीय जमाती भी कोरोना
संक्रमित निकला। पूरे गांव को सेनटाइज कराया गया और उसके संपर्कों मे आए लोगों को क्वारंटाइन कराया गया है।
श्री प्रभु ने बताया कि तीतरो इलाके के चंदपुरा में 35 वर्षीय युक आज कोरोना संक्रमित मिला है। वह बस मालिक है और खुद ही बस चलाता है। वह 22 मार्च को बस लेकर दिल्ली गया था और लाॅकडाउन घोषित होने पर अगले ही दिन वापस आ गया था। उन्होंने बताया कि उसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 15 सौ की आबादी वाले पूरे गांव को सेनेटाइज किया। उन्होंने बताया कि संक्रमित के संबंधियों, मित्रों और संपर्क में आए 28 लोगो को सहारनपुर
के सरस्वती विहार स्कूल में आज तड़के क्वारंटाइन किया गया है।
उन्होंने बताया कि रामपुर मनिहारान क्षेत्र में आइशा मस्जिद से आंध्र प्रदेश के जमाती 42 वर्षीय को दो अप्रैल
को क्वारंटाइन किया गया था। उसकी जांच रिर्पोट आज कोरोना संक्रमित आई है और उसे आईसोलेशन वार्ड में फतेहपुर सीएचसी भेज दिया गया। मस्जिद क्षेत्र को सेनेटाइज कर सील कर दिया गया है। मस्जिद के इमाम हाजी इकरार समेत 21 लोगोे को क्वारंटाइन किया गया है। मंडी कोतवाली क्षेत्र के दीवान वाली मस्जिद खटीको का कुआं से 48 वर्षीय एक जमाती कोरोना संक्रमित है। को उसे भी आइसोलेशन में भेज दिया गया और पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज कर सील कर दिया गया।
इस बीच मडलायुक्त संजय कुमार ने बताया कि मंडल में अभी कोई भी कोरोना संक्रमित वेंटीलेटर पर नहीं है। मंडल में आठ सरकारी और 40 निजी अस्पतालों में सक्रिय वेंटीलेटर की सुविधा मौजूद है। सहारनपुर में 11 प्राइवेट और छह सरकारी चालू वेंटीलेटर है। मुजफ्फरनगर जिले में 14 निजी अस्पतालों में और दो सरकारी वेंटीलेंटर चालू हालत में है। शामली में केवल निजी अस्पतालों के पास सभी 15 वेंटीलेटर चालू हालत में है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

18 Apr 2024 | 10:44 PM

बुलंदशहर 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बनकर तैयार है और जल्द ही एयरपोर्ट पर ट्रायल शुरू हो जाएगा जिससे क्षेत्र के लोगों को सुविधा के साथ रोजगार मिलेगा।

see more..
भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:40 PM

कन्नौज 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रहीं जिसकी वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

see more..
संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:35 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील की कि वे लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिये शुक्रवार को पहले चरण के चुनाव में अधिकाधिक मतदान कर इंडिया समूह के प्रत्याशियों को विजयी बनायें।

see more..
image