Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश कोरोना साद दो अंतिम सहारनपुर

सीएमओ ने बताया कि अब जिले में 553 लेागो की जांच रिपोर्ट और आनी बाकी है। जिले में अब तक 3489 सैंपल नेगेटिव आए है। कुल पाॅजिटिव केस 191 थे जिनमें से 119 स्वस्थ हो गए है।
उधर, कोरोना संक्रमण से प्रभावी ढंग से निपटने की तैयारियोे के तहत सहारनपुर के राजकीय मेडिकल कालेज में सौ बिस्तरो और 20 वेंटीलेटर की सुविधा युक्त अस्पताल बनाया गया है। सरकार के निर्देश पर ओएसडी बनाकर भेजे गए कन्नौज राजकीय मेडिकल कालेज के सीनियर प्रोफेसर डा. डीएस मार्ताेलिया ने बताया कि कालेज में लेवल-दो के अस्पताल में 95 बेड सामान्य और 5 बेड वेंटीलेटर के साथ संबंद्ध है। वेंटींलेटर जल्दी ही बढाकर 20 कर दिए जाएंगे।
इस मेडिकल कालेज के डाक्टर विशाल अग्रवाल और रवि अग्रवाल ने लखनऊ से वेंटीलेटर संचालन का प्रशिक्षण प्राप्त किया है। ये दोनो कालेज के अन्य चिकित्सको को वेंटीलेटर संचालन का प्रशिक्षण देंगे। कालेज अस्पताल के सीएमएस डा. संजीव कुमार ने बताया कि कोरोना के रोगियों के उपचार के लिए 14-14 स्वास्थ्यकर्मियों की टीमें बनाई गई है।
प्रत्येक टीम में एक वरिष्ठ विशेषज्ञ, तीन जूनियर चिकित्सक, तीन वार्ड ब्वाय तीन नर्स, तीन सफाईकर्मी और एक प्रभारी नर्स शामिल है। पृथक वार्ड के प्रभारी डा. गौरव गर्ग नोडल अधिकारी डा. देवेंद्र बोहरा, वरिष्ठ प्रोफसर डा. विवेक मराठा और कालेज प्राचार्य अरविंद त्रिवेदी के साथ ओएसडी डा. मार्ताेलिया ने बैठक कर कारगर रणनीति तैयार की।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image