Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ललितपुर में दी कोरोना ने दस्तक,एक की हुई मौत

ललितपुर 09 मई(वार्ता)। अभी तक कोरोना के कहर से अछूते रहे ललितपुर में भी इस महामारी ने दस्तक दे दी है और एक युवक की मौत के बाद उसमें कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है।
जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ल ने शनिवार को बताया कि झांसी के मेडिकल कॉलेज में बीती रात जिस युवक की मौत हुई है उसमें कोविड-19 के संक्रमण की जांच रिपोर्ट सुबह प्राप्त हुई, जो पॉजिटिव है। यह युवक जिला अस्पताल में क्वारंटीन जांच केंद्र में काउंसलर के पद पर कार्यरत था । दो तीन दिन पहले उसे खाॅसी जुखाम की शिकायत हुई थी और गुरूवार से उसे सांस लेने में भी काफी दिक्कत होने लगी जिसके बाद उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया जहां कल रात उसकी मौत हो गयी। उसकी कोरोना जांच मौत के बाद पॉजिटिव आयी है।
युवक के जिला चिकित्सालय से जुड़े होने के कारण यहां काम करने वाले 26 चिकित्सकों और स्वास्थकर्मियों में से मृतक के संपर्क में आये लोगों को चिंहित कर क्वारंटीन करने की कार्रवाई की जा रही है और पूरे चिकित्सालय को सेेनेटाइज किया जा रहा है।
जिले में कोविड -19 का पहला मरीज सामने आने और उसकी भी दो से तीन दिन में ही मौत हो जाने के बाद प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया है और जरूरी सामान को छोड़कर लगर की सभी दुकानों को बंद करा दिया गया है। इसी के साथ युवक के निवास स्थान नदीपुरा मोहल्ले को पूरी तरह से सील कर सेनेटाइज कराया जा रहा है। इसके अतिरिक्त मृतक के मोहल्ले में परिजनों सहित उससे सम्बन्धित अन्य सभी लोगों का भी परीक्षण किया जायेगा। जिले में अभी तक साढे छ: सौ लोगों का जमातियों सहित परीक्षण किया जा चुका है,जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा प्रताप सिंह ने जानकारी दी कि युवक जिला चिकित्सालय में कार्य करता था। इसके सम्पर्क में जितने भी चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी रहे हों उनको क्वारंटीन कर जांच करायी जायेगी।
सं सोनिया
वार्ता
image