Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संकट को अवसर में बदलने का करें प्रयास : मौर्य

लखनऊ 12 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लोगों को समय और परिस्थिति के अनुसार अपनी जीवन शैली बदलने की जरूरत है। इस संकट को अवसर में बदलने का प्रयास करना चाहिये।
श्री मौर्य ने प्रयागराज के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कहा कि सामाजिक दूरी को बनाए रखने के साथ समस्याओं का यथा संभव समाधान हर हाल में किया जाएगा। सरकार प्रत्येक वर्ग के लिए पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही है और हर जरूरी कदम सरकार द्वारा उठाए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार जनता की समस्याओं को समझ रही है और पूरी प्रतिबद्धता के साथ जनता के साथ खड़ी है। प्रवासी मजदूरों को काम और रोजगार देने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कोई प्रवासी मजदूर चोरी छिपे अपने घर न जाये। यदि कोई सीधे अपने गांव में पहुंच रहा है, तो पंचायतों के प्रतिनिधि व समितियों के लोग प्रशासन को तत्काल सूचित करें, ताकि समय से जरूरी कदम उठाए जा सकें। श्रमिको के साथ सहज व्यवहार किया जाये।
श्री मौर्य ने कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियां तेज करने पर जोर दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनुरूप हमें जन से लेकर जग की नीति पर चलना है। औद्योगिक गतिविधियां भी चालू की जा रही हैं। विदेशी कंपनियों को भी उत्तर प्रदेश में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि सभी लोग दो गज की दूरी का पालन जरूर करें। भारी संख्या में प्रवासी मजदूर आ रहे हैं इसलिए गांवों को संक्रमण से बचाना सबसे बड़ी चुनौती है और इसमें जन सहयोग की प्रबल आवश्यकता है । उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से अपील की है कि वह जन चेतना के अग्रदूत बनकर जनसेवा के कार्य में सरकार का भरपूर सहयोग प्रदान करें।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image