Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोरोना महामारी में की रही व्यवस्थाओं में लापरवाही न/न बरती जाए:बालियान

मुजफ्फरनगर, 13 मई (वार्ता) केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री डा.संजीव बालियान ने कहा है कि कोविड-19 के कारण पूरा देश संकट के दौर से गुजर रहा है और इस वैश्विक महामारी में की जा रही व्यवस्थाओ में किसी प्रकार की लापरवाही न/न बरती जाए ताकि जनसामन्य के स्वास्थ्य पर कोई विपरीत प्रभाव ना पडे और कोरोना को हराया जा सके।
श्री बालियान आज यहां विकास भवन सभागार में कोविड-19 के मद्देनजर जिला प्रशासन के साथ आयोजित बैठक में अधिकारियो से कहा कि इस वैश्विक महामारी के प्रभाव के दृष्टिगत की जा रही व्यवस्थाओ में किसी प्रकार की लापरवाही न/न बरती जाए। इस महामारी से सम्बन्धित समस्त व्यवस्थाए सुनिश्चत होनी चाहिए। ताकि जनसामान्य को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं उठानी पडे।
इस मौके पर उत्तर प्रदेश के कोशल विकास राज्य मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि सरकार द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर विभिन्न व्यवस्थाएं की जा रही है। ताकि जल्द से जल्द इस महामारी से निजात मिल सके। उन्होंने कहा कि अन्य जिलों के मुकाबले मुजफ्फरनगर की स्थिती काफी बेहतर है। यदि इसी प्रकार से प्रयास जारी रहे तो उम्मीद है कि जल्द ही स्थिती सामन्य हो जाएगी। उन्होंने अधिकारियो से कोरोना के सम्बन्ध मे विस्तृत चर्चा की तथा आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक के बाद श्री बालियान ने बताया कि प्रशासन ने जिले में 11 हजार राशन किट खरीदी गई। जिनमें से बुढाना मे 1400, जानसठ मे 600,खतौली मे 250, शहर मे 7500,सदर मे 12 सौ राशन किट प्रशासन द्वारा खरीदी गई। उन्होंने बताया कि इनके अलावा 1500 राशन किट शुगर मिल द्वारा, 200 किट भटटे वालो की और से ,तथा 2800 कुल राशन किट फैक्ट्री वालो की तरफ से सौंपी गई हैं। इसके अलावा 16000 पके हुए भोजन की किट प्रशासन को सौपी गई।
श्री बालियान ने कहा कि इस मामले में कमी यह रही कि अन्नपूर्णा फर्म का लाईसेन्स रद्द था। एडीएम वित्त मामले की जांच कर रहे है। इस फर्म को जांच अधिकारी यादव के पहुंचने के बाद रोक दिया गया। क्वारन्टाइन किए गए व्यक्ति के भोजन पर रोजाना होने वाले व्यय कि करीब 80 रूपये प्रतिदिन क्वारंनआइन किए गए एक व्यक्ति के खाने पर व्यय होता है। उन्होने बताया कि सुखी किट 4500 है। जो 16000 राशन किट बताई जा रही हैं वो राशन किट नही बल्कि पका हुआ भोजन है।
बैठक में राज्यमंत्री विजय कश्यप,बुढाना विधायक उमेश मलिक,डी.एम.सेल्वा कुमारी जे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव,एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार, एसपी सिटी सतपाल अंतिल आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image