Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में कोरोना पीड़ित बैंक कर्मी की मृत्यु

महोबा, 14मई (वार्ता) कोरोना से संक्रमित बैंककर्मी युवक की गुरूवार को झांसी मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मृत्यु हो जाने के बाद उत्तर प्रदेश में महोबा के हाॅटस्पॉट इलाके के प्रबंधों को कड़ा कर दिया गया है।
उप जिलाधिकारी राकेश कुमार ने यहां बताया कि महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कालेज के कोविड केयर बुलेटिन में भारतीय स्टेट बैंक महोबा के कर्मचारी की आज सुबह मृत्यु होने की सूचना दी गई।
उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज प्रशासन के मुताबिक किडनी और लीवर की बीमारी से ग्रसित बैक कर्मी को इलाज के लिए दस मई को भर्ती कराया गया था। मेडिकल परीक्षण में कल उसके कोरोना से संक्रमित होने की बात सामने आई थी। जिसके बाद उसे कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया था और वेंटीलेटर पर रखकर इलाज किया जा रहा था।
उप जिलाधिकारी ने बताया कि बैंककर्मी रणविजय अपने इलाज के लिए गत आठ अप्रैल से अवकाश पर था। उसकी मौत की खबर के बाद मामले में पूरी सतर्कता बरतते हुए यहां एसबीआई के पूरे बैंक स्टाफ के सेम्पल करा कर जांच के लिए भेजे गए है। इसके अलावा मृतक के परिजन ओर पड़ोसियों के भी 45 सेम्पल कलेक्ट किये गए है। बैंककर्मी के सुभाष नगर स्थित आवास से चार सौ मीटर के दायरे को हाॅटस्पॉट घोषित किया गया है। यहां लोगो के आने जाने को प्रतिबंधित कर दिया गया है तथा इलाके में सभी प्रकार की गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। पूरे क्षेत्र को नगर पालिका परिषद द्वारा सेनेटाइज कराया जा रहा है। यहां आम आदमी की आवश्यकता की वस्तुओं की आपूर्ति विशेष सतर्कता बरतते हुए अधिकारियों की निगरानी में कराई जा रही है।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से महोबा जिले में मौत का यह पहला मामला है। इसके पूर्व यहां जिला अस्पताल में आउट सोर्सिंग स्टाफ के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिन्हें बांदा के मेडिकल कालेज में क्वारंटाइन करके रखा गया था। बाद में रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें उनके घर भेज दिया गया था।
सं भंडारी
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image