Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा में 21 लाख रूपये की लूट का खुलासा, पांच गिरफ्तार

मथुरा 14 मई (वार्ता)उत्तर प्रदेश में मथुरा की पुलिस ने दामोदपुरा क्षेत्र के सदरबाजार स्थित ग्रामीण बैंक आर्यावर्त में हुई 21 लाख से अधिक राशि की लूट का 40 घंटे के भीतर खुलासा करके एक महिला समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 गौरव ग्रोवर ने यहां बताया कि मुखबिर की सूचना पर बुधवार की रात लूट में शामिल चार आरोपियों को उस समय गिरफ्तार किया था जब वे यमुना किनारे स्थित जल शोधन संस्थान में लूट के कुछ पैसो का बटवारा करने के लिए इकट्ठे हुए थे और अपने और साथियों का इंतजार कर रहे थे। पुलिस ने उनके पास से लूट की कुछ राशि, बैंककर्मियों के बैग, विड्राल वाउचर, चार तमंचे, एक जिन्दा कारतूस एवं मोटरसाइकिल बरामद की ।

उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर गुरूवार को सुबह लगभग साढ़े सात बजे मछली फाटक के फ्लाईओवर के पास हाईवे क्षेत्र के अमरकालोनी निवासी राजो को नोटो से भरे थैले के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। राजो मुख्यम आरोपी गौतम गुर्जर की बुआ है।
डाॅ0 ग्रोवर ने बताया कि पुलिस ने राजो के अलावा चार आराेपियों राहुल तिवारी, गौतम गुर्जर एवं अमन गुर्जर तथा अवनीत चौधरी को गिरफ्तार किया है। सभी ने अपना जुर्म स्वीकर किया है। दो आरोपियों की तलाश है। आरोपियों ने कुछ राशि गौतम की बुआ राजो के यहां रख दी थी। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से लूटी गई 17 लाख दस हजार की राशि बरामद की गई है।
गौरतलब है कि गत 12 मई को दोपहर के बाद आरोपियां ने दामोदरपुरा क्षेत्र के सदरबाजार स्थित ग्रामीण बैंक आर्यावर्त से 21 लाख सात हजार 127 रूपए की लूट की थी। उस समय एडीजी अजय आनन्द एवं आई जी सतीश गणेश ने भी आकर घटनास्थल का निरीक्षण किया था तथा लूट का जल्दी खुलासा करने के निर्देश भी दिए थे। पुलिस ने घटना को चुनौती के रूप में लेते हुए सीनियर अधिकारियों के नेतृत्व में छह टीमों का गठन किया था। इसमें स्वाट एवं सर्विलांस की टीम भी शामिल थीं। वरिष्ठ अधिकारियों ने पुलिस पार्टी को 50 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की है।
सं भंडारी
वार्ता
image