Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुनादी कर मनरेगा के कार्यों के बारे में बतायें ताकि लोगों को मिले रोजगार:मंडलायुक्त

झांसी 15 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी जिले के बडागांव विकासखंड में तालाब खुदाई और गौ आश्रयस्थल के काम का औचक निरीक्षण करने शुक्रवार को पहुंचे मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने इन कार्यों में लगे मजदूरों के सोशल डिस्टेंसिंग के पालन किये जाने को देखकर प्रसन्न्ता व्यक्त की और निर्देश दिये कि ग्र्राम पंचायतों में मुनादी कर लोगों को बताया जाएं कि मनरेगा के तहत कौन कौन से काम किये जा रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके।
मंडलायुक्त द्वारा बड़ागांव विकासखंड के ग्राम गढ़मऊ व दिगारा का निरीक्षण किया और वहां मनरेगा के अंतर्गत तालाब खुदाई और गौ आश्रय स्थल के कार्य को देखा। आश्रय स्थल में चारा, पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने गढमऊ में तालाब खुदाई के कार्य का निरीक्षण किया। मौके पर लगभग 135 मजदूर कार्य कर रहे थे तथा कार्य के दौरान सोशल डिस्टेंसी का बखूबी पालन होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि कोविड-19 से इसी प्रकार बचा जा सकता है। उन्होंने लगातार मास्क लगाए जाने व अपने हाथों को बार-बार धोने का भी सुझाव दिया।
मजदूरों से जाना कि शासन की योजना का लाभ मिल रहा है या नहीं और कहा कि मुफ्त राशन, उज्जवला योजना के अंतर्गत सिलेंडर तथा जनधन खाते में सहायता राशि प्राप्त हुई। सभी ने बताया कि योजना का लाभ मिल रहा है। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि इस बार पोषाहार सीडीपीओ द्वारा घर-घर पहुंचाया गया है। महामारी के कारण आंगनबाड़ी केंद्र बंद है।
मंडलायुक्त ने ग्राम दिगारा में निर्माणाधीन गौशाला आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। गौशाला आश्रय स्थल पर खाई खोदे जाने का कार्य चल रहा था साथ ही वहां एक तालाब भी खोदा जा रहा है। मिट्टी बहुत सख्त होने के बाद भी श्रमिकों द्वारा बेहतरीन कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि कोई भी जानवर सड़क पर ना रहे, उसे आश्रय स्थल में रखा जाए ताकि चारा पानी मिल सके।
निरीक्षण में डीसी मनरेगा राम अवतार सिंह ने बताया कि मजदूरों द्वारा मानकनुसार खंती खोदे जाने का कार्य किया जा रहा है तथा सभी का समय से भुगतान किया जा रहा है। भ्रमण के दौरान संयुक्त विकास आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला, डीडीओ उग्रसेन सिंह यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
अभी भी शक है कि अखिलेश कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे: मौर्य

अभी भी शक है कि अखिलेश कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे: मौर्य

25 Apr 2024 | 8:42 PM

कन्नौज 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को कहा कि बार बार प्रत्याशी बदलने की समाजवादी पार्टी (सपा) आदत से शक पैदा होता है कि सपा प्रमुख कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे या फिर से प्रत्याशी बदल देंगे।

see more..
विधवाओं के मंगलसूत्र का हिसाब दें सपा: योगी

विधवाओं के मंगलसूत्र का हिसाब दें सपा: योगी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

आगरा, इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सवाल किया कि अलका राय,पूजा पाल,जया पाल और कारसेवकों की पत्नियों के मंगलसूत्र का हिसाब समाजवादी पार्टी (सपा) कब देगी।

see more..
आपकी बचत पर है कांग्रेस की नजर : मोदी

आपकी बचत पर है कांग्रेस की नजर : मोदी

25 Apr 2024 | 8:30 PM

बरेली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि तुष्टिकरण की नीति पर चलने वाली कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) की नजर आम आदमी की बचत पर है।

see more..
image