Friday, Mar 29 2024 | Time 15:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में भीषण सड़क हादसा,26 मरे 32 घायल

औरैया, 16 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के काेतवाली सदर क्षेत्र में शनिवार अल सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर दो वाहनों की भिड़ंत में कम से कम 26 प्रवासी श्रमिकों की मृत्यु हो गयी जबकि 32 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।
जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि रात्रि लगभग तीन बजे मिहौली चिरूहली गांव के पास शिवाजी ढाबा के सामने प्रवासी मजदूरों से भरी मिनी ट्रक खड़ी थी कि इस बीच राजस्थान से आ रहे चूना लदे ट्राला ने मिनी ट्रक में टक्कर मार दी। भिड़ंत के बाद दोनो वाहन एक खड्ड में जा गिरे। ट्राला में सवार झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश आदि राज्यों के बैठे प्रवासी मजदूर दब गये।
उन्होने बताया कि इस हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। देर शाम सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी अस्पताल में उपचार के दौरान एक अन्य मरीज की मृत्यु हो गयी।
सूत्रों ने बताया कि हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए 26 प्रवासी मजदूरों को मेडीकल यूनीवर्सिटी सैंफई में उपचार के लिये भर्ती कराया गया था, जहां पर उपचार के दौरान गंभीर रूप से घायल मध्यप्रदेश के छतरपुर निवासी दशरथ (24) की मृत्यु हो गयी है। दशरथ को अज्ञात के रूप में भर्ती कराया गया था। दशरथ का बड़ा भाई गोवन्दि (30), भाभी कान्ति (25), भतीजे राहुल (10) व नीरज (04) एवं भतीजी गौरी (03) भी इस हादसे में घायल हुए है, जिन सभी का उपचार भी सैंफई में हो रहा है।
श्री सिंह ने बताया कि मृतकों एवं घायलों के परिजनों की सहायता के लिये पुलिस प्रशासन ने हेल्पलाइन नम्बर 9454402997, 9454417385, 05683-249660, 9415714721 जारी किया है, जिस पर 24 घंटे सम्पर्क कर बात और जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इस सिलसिले में मिनी ट्रक और ट्राला मालिक, ट्रांसपोर्टर एवं ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।
उन्होने बताया कि मरने वाले प्रावासी मजदूरों में झारखंड के आठ, पश्चिम बंगाल के चार, बिहार के दो, उत्तर प्रदेश के तीन,मध्यप्रदेश का एक एवं एक अज्ञात शामिल है। अज्ञात के पास मिली मोबाइल नम्बर की पर्ची में नकुल महतो नाम अंकित है। इसके अलावा पांच अज्ञात शवों की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे हैं।
सं प्रदीप
जारी वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image