Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति कांग्रेस बस दो अंतिम लखनऊ

श्री तिवारी ने कहा कि कांग्रेस की मंशा मजदूरों को लेकर पूरी तरह साफ है। कई राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को ट्रेनों से उनके घरों तक पहुंचाने के लिए श्रमिकों के टिकट की व्यवस्था कांग्रेस ने कराई है और करा रही है। यूपी के के बार्डर पर लाखों की संख्या में श्रमिक अपने घरों को आना चाहते हैं जिसके लिए पार्टी ने एक हजार बसों की व्यवस्था कराई है लेकिन योगी सरकार तकनीकी तौर पर उलझाकर चलाने की अनुमति नहीं दे रही है।
पूर्व सांसद ने कहा कि आपदा में यह शर्मनाक है कि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने रात में तकनीकी शर्तों के साथ पत्र लिखकर कहा कि आज सुबह 10 बजे तक वृन्दावन योजना लखनऊ के सेक्टर 15-16 में बसों को जिलाधिकारी लखनऊ को सौंपें। रात दो बजकर 10 मिनट पर श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह ने श्री अवस्थी को पत्र लिखा कि यह एक तरीके से बहुत ही अमानवीय तरीका है। आज प्रातः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोपहर 12 बजे तक बसों को नोएडा, गाजियाबाद में सौंपे।
कांग्रेसी नेता ने आरोप लगाया कि अब जब बसें बार्डर पर पहुंच रही हैं तो स्थानीय प्रशासन कह रहा है कि उन्हें ऊपर से कोई सूचना नहीं है। एक तरफ मुख्य सचिव यह फरमान देते हैं कि बसाें को नोएडा, गाजियाबाद ले आओ दूसरी तरफ हमारी बसों को उत्तर प्रदेश में घुसने से मना किया जा रहा है। यह प्रदेश सरकार की तानाशाही का चरम नमूना है।
उन्होने कहा “ सोशल मीडिया और अन्य संचार माध्यमों से पता चला है कि भाजपा के लोग कह रहे हैं कि कुछ बसों के नम्बर मैच नहीं कर रहे हैं। हमने बसें बॉर्डर पर लगा दिया। भाजपा के लोगों द्वारा कांग्रेस को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है ऐसे में कांग्रेस पार्टी उन पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करायेगी।”
श्री तिवारी ने कहा कि मजदूर का कोई जात धरम नहीं होता बल्कि मजदूर सिर्फ मजदूर होता है। प्रवासी मजदूरों मे सबसे बड़ी संख्या यूपी और बिहार के लोगो की है। बसों की सुविधा जो कांग्रेस ने उपलब्ध कराई है उसे स्वीकार करें।
प्रदीप
वार्ता
image