Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में करंट की चपेट में आकर युवक की मृत्यु

औरैया, 20 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया के बिधूना क्षेत्र में मकान की नींव के साथ पिलर बनवाते समय लोहे की सरिया के हाईटेंशन विद्युत लाइन से स्पर्श होने से करंट की चपेट में आये युवक की मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहाँ यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कस्बा बिधूना के दिवियापुर रोड़ तिराहा निवासी अंसू गुप्ता (22) चन्दरपुर रोड़ के पास अपने हिस्से में मिली जमीन पर मकान की नींव भरवा रहा था। इस बीच पीलर खड़ा करने के लिए लोहे की सरिया लगाते समय उसका एक सिरा ऊपर से निकली 11 हजार किलोवाट विद्युत लाइन से स्पर्श कर गया जिससे वह करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। वहां पर कार्य कर रहे लोग उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
उन्होंने बताया कि घटना के करीब एक घंटे बाद अचानक उसके परिजन उसके जीवित होने का दावा करने लगे और उसे लेकर एक प्राइवेट चिकित्सक के यहाँ पहुंचे। चिकित्सक के द्वारा कोई संतोषजनक जवाब न दिए जाने उसे लेकर एक अन्य प्राइवेट चिकित्सक के यहां पहुंचे जहां उन्होंने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद भी उन्हें चिकित्सक की बात पर भी भरोसा नहीं हुआ और वह मृतक के शव को लेकर दिवियापुर के एक प्राइवेट चिकित्सालय पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सं भंडारी
वार्ता
image