Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भत्ते समाप्त करने के विराेध में सरकारी कर्मचारी लामबंद

लखनऊ 20 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में नगर प्रतिकर भत्ता समेत छह भत्ताें के समाप्त किए जाने के विरोध में बुधवार को लगातार तीसरे दिन राज्य कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर विराध जताया।
उप्र राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कमलेश मिश्रा ने बताया कि सरकार द्वारा भत्तों को समाप्त किए जाने पर 18 से 25 के बीच कर्मचारी काला फीता बांधकर सरकार के प्रति विरोध दर्ज करायेंगे। इस अभियान में लखनऊ समेत सभी जिलों के कर्मचारी पूरे जोश के साथ बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।
अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एसपी सिंह ने कहा कि यह अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय है कि सरकार पहले भत्ते स्थगित करती है उसके बाद इन्हे समाप्त कर दिया जाता हैै। प्रदेश सरकार काे इस पर पुर्नविचार करना चाहिए।
महासंघ के प्रवक्ता सीपी श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश के सभी संवर्गो के कर्मचारी महासंघ के आवाहन पर काला फीता बाॅध कर काम कर रहे हैं। महासंघ शिक्षक-कर्मचारी समन्वय समिति का अभिन्न अंग है। समिति के संयोजक अमरनाथ यादव द्वारा महासंघ के कायर्क्रम का समर्थन किया गया है यदि सरकार द्वारा तत्काल भत्ते समाप्ति सम्बन्धी आदेश काे वापस नही लिया जाता है ताे महासंघ एक व्यापक एकता के आधार पर निर्णायक आन्दोलन की घाेषणा करने के लिए बाध्य होंगे।
प्रदीप
वार्ता
image