Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में अब तक 53 ट्रेनों से आये 77 हजार 868 प्रवासी श्रमिक

जौनपुर, 21 मई(वार्ता)उत्तर प्रदेश के जौनपुर में मुंबई, सूरत, बड़ोदरा, कोयम्बटूर समेत अन्य स्थानों से आई 53 ट्रेनों के द्वारा अब तक 77 हजार 868 प्रवासी मजदूर पहुंचे है।
जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने गुरुवार को यहां बताया कि जौनपुर में अन्य राज्यों से काफी संख्या में लोग आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक अन्य राज्यों से 53 ट्रेनाें में 77 हजार 868 प्रवासी श्रमिक यहां पहुंच चुके है जिसमें 46 हजार 073 लोग जौनपुर के है।
उन्होंने बताया कि कुछ लोग ट्रेन के माध्यम से आ रहे हैं, जो सीधे जौनपुर आ रही है। कुछ लोग ऐसी ट्रेनों से आ रहे हैं जो दूसरे जिले में आती है। दूसरे जिले के प्रशासन द्वारा उनको बस में बैठाकर के यहां पर भेजा जाता है। कुछ लोग अपने निजी साधनों से आ रहे हैं। कुछ लोग ट्रकों से आ रहे हैं। हर गांव में रजिस्टर बना करके मानीटरिग की जा रही है।
श्री सिंह ने कहा कि सब की ट्रैकिंग स्वास्थय विभाग द्वारा और जिला में कंट्रोल रूम के द्वारा की जा रही है। ट्रेन आने पर बसों के माध्यम से तहसीलवार उनको शेल्टर होम में ले जाया जाता है वहां पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण होता है। आवश्यकतानुसार सैंपल भी लिए जाते हैं । इनको शासन द्वारा निर्धारित खाद्यान्न का किट देकर के घरों में 21 दिन के होम कवारनटाइन के लिए लक्षण ना होने पर भेज दिया जाता है। जिनमें कोरोना के लक्षण होते हैं उनको रोककर के जिला अस्पताल में उनका इलाज कराया जाता है।
उन्होंने कहा कि कुछ लोग बाहर राज्य से अभी हाल ही में आए हैं और 21 दिन क्वॉरेंटाइन नहीं पूरा किया है।
सं भंडारी
वार्ता
image