Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलिया में एक और कोराेना पॉजिटिव मिलने से सख्या हुई 14

बलिया 22 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से गायब कोरोना पाॅजिटिव मरीज काफी खोजबीन के बाद गुरूवार को बलिया में मिली। इस मरीज के आने के बाद जिले में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 14 पहुंच गई है।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट डाक्टर विपिन जैन ने शुक्रवार को यहां बताया कि रसड़ा तहसील के नसीरपुर पंडितपुरा गांव की महिला हरियाणा से अपने भाई के साथ गांव आने के लिए चली थी। दिल्ली बार्डर पर वह भाई से बिछड़ गई। उसका भाई गांव पहुंच गया और महिला किसी तरह से ट्रक पर सवार होकर बस्ती पहुंच गई। बस्ती में ट्रक से उतरते ही महिला बेहोश हो गई। उसे वहां जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था साथ ही उसका सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया।
उन्होंने बताया कि अस्पताल में होश में आने के बाद महिला ने भाई को फोन किया और अपनी स्थिति बताई। 17 मई को एक व्यक्ति निजी वाहन से बस्ती गया और महिला को लेकर गांव चला आया। 21 मई को महिला की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद बस्ती जिला अस्पताल में जब टीम पहुंची तो महिला वहां से गायब थी। अस्पताल के भर्ती के रिकॉर्ड में उसका पता गांव पहाड़पुर, थाना नोनहरा, जिला गाजीपुर दर्ज था। दर्ज पता के आधार पर बस्ती के जिलाधिकारी ने गाजीपुर के जिलाधिकारी को सूचित किया। गाजीपुर में पता चला कि महिला अपने मायके बलिया जिले के रसड़ा तहसील के नसीरपुर पंडितपुरा गांव में है। इसके बाद बलिया के जिलाधिकारी को सूचित किया गया।
डॉ विपिन जैन ने बताया कि सूचना के आधार पर महिला को उसके मायके से पकड़ कर बसंतपुर एल-1 अस्पताल में भर्ती किया गया है। उन्होंने बताया कि महिला के गांव को हाटस्पाट घोषित कर उसका सम्पर्क में आये लोगों की लिस्ट तैयार किया जा रही है।
सं भंडारी
वार्ता
image