Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में पांच नये कोरोना संक्रमित

मिर्जापुर 23 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में शनिवार को पांच कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सभी को इलाज के लिए शेमफोर्ड में आइसोलेशन वार्ड भर्ती कराया गया है।
शेमफोर्ड स्कूल को बिन्ध्याचल के बाद नया सौ बेड का आइसोलेशन वार्ड एल वन बनाया गया है। ऐसा जिले में बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए हुआ है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 31 हो गयी है। भदोही और सोनभद्र जिले के आठ मरीजों को भी यहीं भर्ती कराया गया है। शनिवार को मिले सभी मरीज मुम्बई से लौटे प्रवासी हैं। कछवा में एक परिवार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ग्यारह हो गयी है।
जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने बताया कि शनिवार को पांच नये लोगों का नमूना पाजिटिव आया है। ये सभी मुम्बई से लौटे हैं। इन्हे चौदह दिनों के लिए पृथकवास में रखा गया था। उन्होंने बताया कि कछवा थाना क्षेत्र के चार मरीज कछवा के पीरखान वार्ड के एक ही परिवार के है। इस परिवार के सात लोगों के नमूना पहले ही पाजिटब आया है। जिनका इलाज चल रहा है। आज चार और लोग संक्रमित पाये गये।
उन्होने बताया कि एक मरीज पडरी थाना क्षेत्र के अमरती गाव में पाया गया है। यह इसी गांव में दो दिन पहले पाये गये मरीज के सम्पर्क में आने से संक्रमित हुआ है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image