Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानपुर में बीमा अस्पताल की डाक्टर निलंबित

लखनऊ 23 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने कानपुर के दलेलपुरवा स्थित कर्मचारी राज्य बीमा चिकित्सालय की चिकित्साधिकारी डा रूबी वर्मा को गम्भीर अनियमितताओं का दोषी पाये जाने पर तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।
डा वर्मा निलम्बन अवधि में निदेशालय कर्मचारी राज्य बीमा योजना,सर्वोदय नगर से सम्बद्ध रहेंगी। प्रमुख सचिव, श्रम एवं सेवायोजन सुरेश चन्द्रा ने शनिवार को बताया कि डा वर्मा दलेलपुरवा बीमा अस्पताल में चिकित्साधिकारी के पद पर तैनात थी। इस दौरान उन्होंने सरकारी कार्यों को करने में लापरवाही बरती। उनके द्वारा नियमित रूप से आकस्मिक ड्यूटी सम्पादित नहीं की जा रही थी।
आकस्मिक ड्यूटी पर विलम्ब से उपस्थित होना या ड्यूटी करने से मना करने के साथ औषधालय परिसर में निर्मित आवासों में निवास करने वालों के संबंध में कोई रिपोर्ट सरकार को प्रस्तुत न करने तथा इन आवासों में अवैध रूप से रहने वाले व्यक्तियों से आवास खाली कराने का प्रयास न किये जाने के मामले में आरोपित हैं।
उन्होंने बताया कि डा वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए उप्र सरकारी सेवक (अनुशासन एवं अपील) नियमावली-1999 के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही संस्थित की गयी है। अपर श्रमायुक्त फैसल आफताब को जांच अधिकारी नामित किया गया है।
प्रदीप
वार्ता
More News
image