Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में मोहल्ला बनारसीदास बना आठवाँ हाॅटस्पाॅट

औरैया, 23 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया शहर के मोहल्ला बनारसीदास में शनिवार को कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने हाॅटस्पाॅट एरिया घोषित कर उसकी सभी सीमाएं सील कर दीं हैं।
बनारसीदास जिले का आठवाँ हाॅटस्पाॅट एरिया है, जिसमें से पांच को ग्रीन क्षेत्र घोषित किया जा चुका है।
आधिकारिक सूत्रों से शनिवार को मिली जानकारी के अनुसार शहर के मोहल्ला बनारसीदास में 17 मई को गुजरात के सूरत से आयी महिला का 18 मई को सैंपल लेकर भेजा गया था जिसकी 22 मई को कोरोना रिपोर्ट पाॅजीटिव आने के बाद जिलाधिकारी अभिषेक सिंह द्वारा मोहल्ला बनारसीदास को हाॅटस्पाॅट एरिया घोषित किया गया है जिसके बाद सभी सीमायें सील कर दी गयीं हैं,साथ ही सभी नागरिकों को घरों से न निकलने की हिदायत दी गयी है, इस एरिया की सभी दुकानें भी बंद रहेंगी। आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की जायेगी।
गौरतलब है कि सूरत से आई महिला के संक्रमित निकलने व औरैया आने के दो दिन बाद ही उसके पति की हुई संदिग्ध मौत के बाद जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है। बनारसीदास 8वॉ हॉटस्पॉट एरिया है। इससे पहले कस्बा खानपुर, मोहल्ला दयालपुर, तहसील मस्जिद, हालेपुर अजीतमल, कृष्णानगर दिबियापुर, रम्पुरा उमरैन, मुकुटपुर ऐरवाकटरा को हॉटस्पॉट घोषित किया गया था, जिसमें से कस्बा खानपुर, मोहल्ला दयालपुर, तहसील मस्जिद, हालेपुर अजीतमल, कृष्णानगर दिबियापुर में लगातार 21 दिन तक कोई मरीज न मिलने पर जिलाधिकारी द्वारा ग्रीन क्षेत्र घोषित किया जा चुका है। जिससे वर्तमान में तीन एरिया ही हॉटस्पॉट बचीं हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
image