Tuesday, Mar 19 2024 | Time 10:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में पांच और कोरोना पॉजिटिव,संख्या हुई नौ

महोबा,24 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के महोबा में रविवार को पांच और कोरोना पॉजिटिव मिलने से जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर नौ हो गई ।
उप जिलाधिकारी राजेश यादव ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित पांचों मामले मुख्यालय के सरस्वती विद्या मंदिर में बनाये गए श्रमिक आश्रय स्थल से मिले है। दो दिन पहले 22 मई को दिल्ली और गाजियाबाद से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से ये कामगार यहां पहुंचे थे।
उन्हेंने बताया कि कुलपहाड़ व सूपा गांव के निवासी कोरोना संक्रमित पाए गए । इन श्रमिको में एक ही परिवार के चार लोग है। इनमे एक महिला और उसके दो किशोर बेटे भी है। मामला संज्ञान में आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पांचों संक्रमितों को जिला अस्पताल के आइसोलेसन वार्ड में भर्ती करा दिया है। जिले में नौ संक्रमितों में से एक की मृत्यु हो गई जबकि दो मरीज ठीक हो गये हैं। अभी जिले में कुल छह संक्रमित हैं जिनका उपचार किया जा रहा है।
जिलाधिकारी अवधेश तिवारी ने मामले में कार्यवाही करते हुए इलाके को सील करा दिया है। पूरे शहर को हाॅटस्पॉट घोषित कर दिया है। इसके साथ ही तत्काल प्रभाव से यहां विद्या मंदिर के श्रमिक आश्रय स्थल को सैनेटाइज किये जाने की प्रक्रिया शुरू कराई गई है।
सं त्यागी
वार्ता
image