Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रतापगढ़ पुलिस ने किए आठ वांछित हत्यारोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़,26 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की प्रतापगढ़ पुलिस ने हाल में हुई दो घटनाओं में वांछित आठ हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया।
पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले के संग्रामगढ़ इलाके के मुरैनी गांव में 22 मई को राजबहादुर पटेल की हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकाण्ड में शामिल पांच आरोपियों मुरैनी निवासी हरिनरायण सिंह के अलावा उसकी पत्नी और पुत्रों समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि 22मई की शाम मुरैनी में गांव में राजबहादुर पटेल और हरिनरायण पक्ष के लोगों के बीच नाली को लेकर विवाद हो गया था। इस घटना में कई लोग घायल हो गये थे और गंभी रुप से घायल राजबहादुर पटेल की मृत्यु हो गयी थी। इस सम्बन्ध में हरिनरायण सिंह समेत 12 लोगों को नामजद किया गया था। पुलिस अन्य आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।
श्री सिंह ने बताया कि 21 मई को कंधई इलाके में हुए शारदा देवी हत्याकाण्ड के तीन आरोपियों अभय कुमार पटेल , संतराम और आकाश को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि 21 मई को कंधई इलाके के नरायणपुर में गांव के ही राम अचल यादव का गांव के अजीत कुमार वर्मा आदि के साथ आबादी की जमीन पर कूड़ा डालने के विवाद को लेकर मारपीट हो गयी। इस घटना में कई लोग घायल हो गये थे और धनीराम की पत्नी शारदा देवी की मौत हो गई थी। इस घटना में 10 व्यक्ति नामजद किए गये थे। पुलिस ने आज तीन भुसुन्डी गांव से गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
सं त्यागी
वार्ता
image