Friday, Mar 29 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में महिला का शव फंदे पर लटका मिला,दहेज हत्या का आरोप

लखनऊ,26 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ के इन्दिरानगर क्षेत्र में महिला का शव संदिग्ध हालत फंदे पर लटका मिला जबकि उसके मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करायाहै।
पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीतापुर जिले के बिसवां इलाके के कैथीटोला निवासी अनुराज गुप्ता ने मंगलवार को इन्दिरानगर थाने पर सूचना दी कि उसकी बहन 23 वर्षीय अंकिता गुप्ता की शादी तकरोही बाजार गांव लखनऊ निवासी भागीरथ गुप्ता के पुत्र संदीप गुप्ता के साथ लगभग एक वर्ष पूर्व हुई थी। संदीप गुप्ता के घरवाले काफी लालची किस्म के व्यक्ति है। शादी में उनके द्वारा जो मांग की गयी थी वह सब दिया गया ,लेकिन वे शादी के बाद से ही अंकिता को दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे और उसपर घरवालों से पैसे मांगने का दबाव बनाते थे।
उन्होंने आरोप लगाया कि संदीप के तीनो भाई तथा तीनों भाभी आदि ससुरालीजन ने कई बार दहेज को लेकर मारपीट व धमकी दी थी। मांग पूरी नहीं होने पर सोमवार रात संदीप गुप्ता ने अपने घरवालो के साथ मिलकर अंकिता को मारापीटा जिससे उसकी मृत्यु हो गयी और उसके बाद उन लोगो ने आत्महत्या करार देने के लिए उसके शव को फांसी पर लटका दिया।
सूत्रों के अनुसार इस सूचना पर इन्दिरानगर थाने पर संदीप गुप्ता और उसके परिजनों के नौ लोगों को नामजद किया गया है। मामले की विवेचना एसीपी गाजीपुर द्वारा की जा रही है। प्रभारी निरीक्षक इन्दिरानगर ने बताया गया कि मृतका का पति सब्जी का ठेला लगाता है।
त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image