Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में बढ़ते कोरोना संक्रमण से निपटने की हो रही तैयारी

औरैया, 26 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में भविष्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने पर उनके बेहतर इलाज के लिये जिला प्रशासन द्वारा पहले से की जा रही तैयारियों का जिलाधिकारी ने जायजा लिया।
उन्होंने सौ शैय्या जिला चिकित्सालय के आईसीयू वार्ड व पीबीआरपी इण्टर कालेज में तैयार किए गये सौ बेड एल वन स्टैण्ड बाई हास्पिटल का निरीक्षण किया।
आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि जिलाधिकारी ने चिचैली स्थित सौ शैय्या जिला चिकित्सालय पहुंच कर वहां पर वेंटिलेटर युक्त आईसीयू का निरीक्षण किया और सीएमएस डाॅ. राजीव रस्तोगी से कहा कि कोरोना मरीजों की गंभीरता को देखते हुए वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस भी उपलब्ध रहे। इसके बाद उन्होंने पं. बाबू राम पाण्डेय (पीबीआरपी) इंटर कालेज पहुंच कर वहां तैयार किये गये सौ बेड एल वन स्टैण्ड बाई हाॅस्पिटल को देखा और सम्बंधितों को आवश्यक निर्देश दिये।
इसके बाद जिलाधिकारी ने सूर्य वाटिका में संचालित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया जहां पर उन्होंने तहसीलदार को निर्देश दिए कि सभी जरूरतमंदों को समय से ताजा व हाइजीनिक भोजन उपलब्ध कराया जाए। समय-समय पर कम्युनिटी किचन में तैयार भोजन की गुणवत्ता परखी जाए। उन्होंने कम्युनिटी किचन संचालक को निर्देश दिए कि खाना साफ सफाई का ध्यान रखते हुये तैयार किया जाए। कर्मचारी सुरक्षा उपकरणों का प्रयोग करते हुए भोजन तैयार करें।
सं प्रदीप
वार्ता
image