Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सुलतानपुर में स्वास्थ्य मंत्री ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

सुल्तानपुर, 29 मई (वार्ता) उतर-प्रदेश के सुल्तानपुर में शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री एवं प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने जिला अस्पताल का ​निरीक्षण किया और आपातकालीन व ओपीडी सेवाएं शुरु करने के निर्देश दिए।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि श्री सिंह आज कुछ घंटे के लिए सुल्तानपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले जिला अस्पताल का ​निरीक्षण किया और आपातकालीन व ओपीडी सेवाएं शुरु करने के निर्देश दिए। इस दौरान अस्पताल की स्वच्छता को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार भी लगाई। मंत्री ने कोविड-19 वार्ड व डायलिसिस सेंटर ओटी भी देखा। इस दौरान उनके सामने उन्हीं की पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ता भीड़ की शक्ल में शामिल रहें। वह अधिकारियों के साथ कोविड-19 के संकट को लेकर तैयारियों की समीक्षा कर कर रहे थे।
मीडिया से मुखातिब श्री सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 1255 विभिन्न श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से अब तक 26 लाख प्रवासी मजदूर अपने घरों तक पहुंच गए हैं। पदयात्रा व अन्य साधनों से पहुंचे दाे लाख श्रमिकों को भी जोड़ दिया जाए तो अब तक 28 लाख श्रमिक उत्तर प्रदेश में आ चुके हैं। सरकारी योजनाओं से इनकी मदद की जा रही है। गांव में ही मनरेगा जैसी योजनाओं से रोजगार भी मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहला मरीज आठ मार्च को पाया गया था। इसके बाद दिल्ली से आए हुए जमातियों ने यूपी में कोरोना का मामला बढ़ा दिया। अब विभिन्न प्रदेशों से आ रहे श्रमिकों के कारण कोरोना के मामले में बढ़ रहे हैं। साथ ही उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सभी से अपील की।
सं भंडारी
वार्ता
image