Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सिद्धार्थनगर में चार और मिले कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढ़कर हुई 125

सिद्धार्थनगर, 02 जून(वार्ता) नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में मंगलवार को दूसरे प्रदेशों से घर लौटे चार प्रवासी श्रमिकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जिले में कोविड़-19 से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 125 हो गई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सीमा राय ने बताया कि संक्रमित पाए गए चारों प्रवासी मजदूर जिले के क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर पहले से ही क्वॉरेंटाइन थे जिनके संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही तीन को बस्ती के कोविड-19 रुदौली और एक को कईली में इलाज के लिए भेज दिया गया।
डॉक्टर राय ने बताया कि कोरोनावायरस के संदिग्ध 125 संक्रमितो के नमूने जांच के लिए भेजे गए। जिले में संक्रमित पाए गए 125 मरीजों में से दो की मौत हो चुकी है , 42 को इलाज के दौरान ठीक होने पर उनके घरों को भेजा जा चुका है जबकि बाकी बचे 81 मरीजों में से 30 का कोविड-19 बर्डपुर चार का खलीलाबाद 38 का रुधौली छह का बस्ती, दो का गोरखपुर मेडिकल कॉलेज और एक का संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ में इलाज चल रहा है।
उन्होंने बताया कि जिले में अब तक करोना संदिग्धों के 2735 नमूनों की जांच हो चुकी है जबकि 315 नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।
सं दिनेश भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image