Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रसव के लिये महिला निकली कोरोना संक्रमित

इटावा, 2 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा की सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में प्रसव के लिये आयी महिला कोरोना जांच में संक्रमित पायी गयी हालांकि रिपोर्ट आने से पहले ही पीड़ित बच्ची को जन्म देने के बाद अस्पताल से घर रवाना हो चुकी थी।
अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि गायनी वार्ड में मैनपुरी जिले की 34 वर्षीय महिला डिलीवरी के लिए 30 मई को यहां आई थी जिसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई थी, उसे बच्ची पैदा हुई थी। सोमवार दोपहर बाद वह अपनी मर्जी से परिजनों के साथ अस्पताल से निकल गई थी। बाहरी जिले से आने के कारण उसका नमूना लिया गया था लेकिन महिला रिपोर्ट आने से पहले ही घर चली थी।
सोमवार रात रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर महिला की तलाश की गयी लेकिन पता लगाया गया तो वह महिला अपने घर पर थी। अस्पताल प्रशासन ने मैनपुरी जिला प्रशासन को मरीज के संक्रमित हाेने की इत्तला दी और रात करीब 11 बजे महिला को एंबुलेंस के जरिये मेडिकल यूनिवर्सिटी में स्थापित कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके साथ में मासूम बच्ची भी है।
यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता अनिल पांडे बताते हैं कि इस पूरे मामले को लेकर के संस्थान के वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में ला दिया गया है अब उनके स्तर पर कोरोना गाइड लाइन के अनुरूप कार्यवाही अमल में लाई जायेगी ।
सं प्रदीप
वार्ता
image