Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने आईआईएम के पूर्व निदेशक डाॅ0 प्रीतम सिंह के निधन पर किया शोक व्यक्त

लखनऊ, 04 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय प्रबन्ध संस्थान (आईआईएम) लखनऊ के पूर्व निदेशक डाॅ0 प्रीतम सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
बृहस्पतिवार को यहां जारी एक शोक सन्देश में मुख्यमंत्री ने कहा कि डाॅ0 प्रीतम सिंह एक प्रख्यात शिक्षाविद् थे। मैनेजमेन्ट गुरु के रूप में उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा। उनके निधन से शिक्षा जगत को हुई क्षति की भरपाई होना कठिन है।
श्री योगी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।
गौरतलब है कि मिर्जापुर जिले की आदर्श नगर पंचायत कछवां के पांडेयपुर वार्ड निवासी शिक्षाविद, लेखक और भारतीय प्रबंध संस्थान लखनऊ तथा प्रबंध विकास संस्थान (एमडीआई) गुरुग्राम के निदेशक रहे पद्मश्री डॉ. प्रीतम सिंह का बुधवार को मैक्स अस्पताल गुरुग्राम में अंतिम सांस ली। 79 वर्षीय डॉ. सिंह को एक हफ्ते पहले हार्ट अटैक आया था।
गुरुग्राम के एमडीआई में उन्होंने 1994 से 1998 और फिर 2003 से 2006 तक बतौर निदेशक दो बार सेवाएं दीं। इसके अलावा 1998 से 2003 तक वे भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम), लखनऊ में बतौर निदेशक रहे। उन्होंने सात एकेडमिक पुस्तकें भी लिखीं हैं। वे प्रधानमंत्री के एंपावर्ड एक्सपर्ट कमेटी (ईईसी) के सदस्य भी थे।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image