Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में कोविड हाॅस्पिटल फुल

औरैया, 04 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में दिबियापुर स्थित कोविड-19 लेवल वन हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजों की क्षमता फुल हो गई है। गुरुवार को जिले में मिले तीन नये कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती कराये जाने के बाद यहां भर्ती कुल मरीजों की संख्या 32 हो गई है।
गौरतलब है कि शुरुआत में जिले में पाए गए कोरोना संक्रमित पहले कानपुर नगर के सरसौल हॉस्पिटल में भेजे गए थे, इसके बाद मिले कुछ मरीज कन्नौज के तिर्वा व कानपुर देहात के गजनेर में बनाए गए कोविड-19 हॉस्पिटल में भेजे गए थे। संक्रमण बढ़ने पर आसपास के जनपदों से कोरोना संक्रमित मरीजों को दिबियापुर के कोविड-19 हॉस्पिटल में भेजा गया साथ ही औरैया जिले में भी मिल रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों को दिबियापुर स्थित कोविड हॉस्पिटल में भर्ती किया जा रहा है।
गुरुवार शाम तक यहां कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 32 हो गई है। जिनमें औरैया के 13, इटावा के 07, कानपुर देहात के 07 और फर्रूखाबाद के 05 मरीज शामिल हैं।
अस्पताल अधीक्षक डॉ जितेंद्र यादव ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग के मानक का पालन करते हुए 32 मरीज ही यहां रखे जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि शुरुआत में आए 14 मरीजों का निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार उपचार किए जाने के बाद जांच के लिए दूसरे सैंपल मंगलवार व बुधवार को भेजे गए हैं। इनमें से 8 सैंपल की रिपोर्ट गुरुवार देर रात तक आने की उम्मीद है। रिपोर्ट के आधार पर मरीजों को अस्पताल में रखने या छुट्टी देने का फैसला लिया जाएगा।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
image