Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कासगंज में फर्जी शिक्षिका गिरफ्तार

कासगंज,06 जून(वार्ता)उत्तर प्रदेश में कासगंज के सोरों क्षेत्र में फर्जी शिक्षिका के रूप में नौकरी कर रही एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि फर्रूखाबाद जिले के कायमगंज कस्बे निवासी अनामिका सिंह के खिलाफ सोरों थाने में एक रिपोर्ट दर्ज करायी थी। आरोप है कि अनामिका शुक्ला के नाम पर अलग अलग जिलों में 25 लड़कियां शिक्षका के रूप में नौकरी कर रही है। पिछले वित्तीय वर्ष में उसके खाते में एक करोड़ रूपये जमा हुए थे। इस मामले की जांच की जा रही थी।
उन्होंने बताया कि फर्जी शिक्षक के रूप में नौकरी करने के आरोप में अनामिका सिंह को पुलिस ने शनिवार को बीएसए आफिस से किया गिरफ्तार। उसके खिलाफ सोरों थाने में फर्जी शिक्षक के रूप में नौकरी करने का मुकदमा दर्ज किया गया था।
पूछताछ में अनामिका सिंह ने बताया कि उसे राज नाम के लड़के ने नौकरी लगवाई थी। मौजूदा समय में वह कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय फरीदपुर, कासगंज में कार्यरत है।
गौरतलब है कि अनामिका शुक्ला के नाम पर अलग अलग जिलों में 25 लड़कियां फर्जी शिक्षका के रूप में नौकरी कर रही है। विज्ञान की अध्यापिका अनामिका शुक्ला के एक साथ 25 जिलों में काम करने तथा एक करोड़ रूपये वेतन लेने के मामले की जांच की जा रही है। शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्जकर उसकी सेवा समाप्त करने के भी आदेश दे दिए गए थे।
सं भंडारी
वार्ता
image