Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रतापगढ़ से एसटीएफ ने किया फरार इनामी बदमाश को गिरफ्तार

प्रतापगढ़ ,07 जून (वार्ता) उत्तर पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने रविवार को प्रतापगढ़ के लालगंज क्षेत्र से लूट की घटना में वांछित चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ के प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विशाल विकम्र सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि काफी दिनों से फरार इनामी अपराधियों के सक्रिय होकर आपराधिक घटनाएं करने की सूचनाएं प्राप्त हो रहीं थीं। इसी क्रम में उन्होंने एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों को बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया गया था, जिसके अनुपालन में एसटीएफ की प्रयागराज की फील्ड इकाई को अभिसूचना संकलन के लिए लगाया गया था। इसी क्रम आज मुखबिर से ज्ञात हुआ कि प्रतापगढ़ के लालगंज क्षेत्र में जनवरी माह में हुई लूट का वांछित इनामी अपराधी सत्यम तिवारी, प्रयागराज-मिर्जापुर हाइवे से मसिरा गाॅव जाने वाली सड़क के पास कहीं जाने की फिराक में खड़ा है।
उन्होंने बताया कि सूचना पर निरीक्षक के सी राय और अतुल कुमार सिंह के नेतृत्व में उपनिरीक्षक रणेन्द्र कुमार सिंह व आरक्षी संतोष कुमार की एक टीम मुखबिर के बताए गये स्थान पर पहुंची और आवश्यक बल प्रयोग कर इनामी फरार लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर उसने बताया कि अपने साथी विपुल सिंह, लवकुश, रोहित तिवारी विशाल यादव, जीतू यादव, के साथ मिलकर इसी साल 31 जनवरी को श्रीकृष्णा आइस मिल नाम की रानीगंज कैथोला हाइवे पर स्थित एक फर्म के आफिस में घुसकर असलहे के दम पर लूट की घटना की थी।
श्री सिंह ने बताया कि इस घटना के संबंध में इसके चार साथियों को पहले ही जिला पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजे चुकी हैं। इसके साथी विशाल पर 25000 का पुरस्कार घोषित किया गया था। उन्होंने बताया कि विशाल की गिरफ्तारी अभी शेष है। इन लोगाें ने लूटे गये रूपयों को बराबर-बराबर बाट लिया था, जिनको मौज मस्ती कर खर्च कर दिया गया। विशाल यादव छिबइया रायपुर सीआई थाना लालगंज का रहने वाला है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। गिरफ्तार सत्यम तिवारी को औद्योगिक क्षेत्र के प्रयागराज में दाखिल करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image