Friday, Apr 26 2024 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुंदेलखंड: कोरोना संक्रमितों की संख्या 250 के पार , तीन जिलों में सर्वाधिक खतरा

झांसी 09 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में कोरोना का कहर लगातार गहराता जा रहा है। यूं तो पूरे बुंदेलखंड में ही कोरोना संक्रमण फैल चुका है लेकिन झांसी, जालौन और चित्रकूट में संक्रमितों की संख्या में हो रहा इजाफा परेशानी का सबब बन रहा है हालांकि आधे से अधिक मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं और एक्टिव मामलों की संख्या भी कम ही है लेकिन एक बार कोरोना का संकट टल जाने के बाद फिर से इसकी वापसी चिंता का विषय बना हुआ है।
बुंदेलखंड के सातों जिलों में से जालौन में कल अचानक सात मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यह जिला कुल संक्रमितों के मामले में 67 मरीजों के साथ पहले नंबर पर पहुंच गया है, इससे पहले 64 मरीजों के साथ चित्रकूट में सर्वाधिक संक्रमितों की संख्या थी। इसी तरह एक बार कोरोना मुक्त हो चुका झांसी भी दोबारा इसकी चपेट में आ गया और कल एक ही दिन में नौ मरीजों के नये संक्रमितों के रूप में सामने आने से जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 61 पहुंच गयी है। एक बार संक्रमितों की संख्या घटने के बाद दोबारा इन जिलों में मरीजों की संख्या में हो रहा इजाफा ही शासन ,प्रशासन और लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। इस बीच लॉकडाउन के दौरान लगी पाबंदियों में दी जा रही ढील के कारण लोगों के बड़ी संख्या में बाहर निकलने से यह चिंता और गहरा रही है।
झांसी जिले में 27 अप्रैल से शुरु हुए कोरोना मरीजाें की संख्या 30 तक जा पहुंची थी और उसके बाद इस संख्या में प्रभावी गिरावट आयी और जिले को 12 मई को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया था लेकिन दस दिन बाद प्रवासी मजदूर के रुप में कोरोना ने फिर से दस्तक दे दी। बीती रात तक झांसी में कुल पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 61 हो गई, इनमें से 07 की मौत हो चुकी है। 36 मामले पाॅजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं। 28 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं 18 मामले अभी भी सक्रिय बने हुए हैं। ऐसे ही हालात जालौन में है जहां कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 67 जा पहुंची है। इनमें से 41 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 22 जा पहुंची है।
कोरोना संक्रमण के मामले में सातों जनपदों में से ललितपुर जनपद अभी तक सबसे सुरक्षित रहा है , यहां कुल संक्रमितों की संख्या 04 है जिसमें से से एक की मौत हो गई है। वहीं एक मरीज स्वस्थ हो चुका है जबकि दो सक्रिय मामले अभी भी जनपद में बने हुए हैं। चित्रकूट-बांदा मंडल के हमीरपुर जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 16 है, इनमें से 05 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। यहां एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है वहीं 11 मरीज अभी भी सक्रिय बने हुए हैं। जनपद महोबा में कुल पाॅजिटिव मामलों की संख्या 22 जा पहुंची है। इनमें से 10 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। एक की मौत हो चुकी है जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 11 बनी हुई है।
जिला बांदा में कुल मरीजों की संख्या 25 है। इनमें से अब तक 23 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि दो मामले अभी भी सक्रिय हैं। हालांकि यहां कोई मौत कोरोना के संक्रमण से नहीं हुई है। चित्रकूट जनपद में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या सर्वाधिक 64 जा पहुंची है। इनमें से दो की मौत हो चुकी है, 27 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं 35 मामले अभी भी सक्रिय बने हुए हैं। हालांकि पिछले दो दिनों से कोई नया संक्रमित नहीं मिलने से प्रशासन राहत में है।
टीम सोनिया
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image