Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में दो समुदायों के बीच हुए विवाद में 35 लोग गिरफ्तार

जौनपुर, 10 जून(वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर के सरायख्वाजा क्षेत्र में मंगलवार को दो समुदायों के बीच हुए विवाद के मामले में 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि इस प्रकरण में प्रधान पति समेत 35 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अन्य दोषियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है।
सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि आयुक्त वाराणसी मण्डल दीपक अग्रवाल तथा पुलिस महानिरीक्षक (आईजी ) वाराणसी जोन विजय सिंह मीणा ने जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के साथ आज जिले के सरायख्वाजा क्षेत्र के भदेठी गांव पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की तथा उन्हें आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी साथ ही उनके हुए नुकसान के लिए उन्हें मुआवजा भी दिलवाया जाएगा।
आयुक्त वाराणसी दीपक अग्रवाल ने गांव में पीड़ितों से मुलाकात की। उन्हें आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, साथ ही साथ जिन लोगों का भी नुकसान हुआ है उनको समुचित मुआवजा दिलाया जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी को लोंगों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को अवगत कराएं और पीड़ितों को मुआवजा दिलाना सुनिश्चित करें।
पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी जोन विजय सिंह मीणा ने पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया है कि सभी दोषियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की जाए, कोई भी दोषी बचने न पाए, दोषियो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने गांव वालों को आश्वासन दिया कि डरने की जरूरत नहीं है किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। आईजी श्री मीणा में कहा कि गिरफ्तार सभी को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ( रासुका ) में भी निरुद्ध किया जाएगा ।
गौरतलब है कि मंगलवार की शाम लगभग पांच बजे भदेठी गांव में दो समुदायों के बच्चों के बीच जानवर चराने को लेकर झगड़ा हो गया था। गांव के प्रधान पति आफताब उर्फ हिटलर द्वारा झगड़े को शांत कराया गया। पीड़ितों ने बताया कि एक बार झगड़ा शांत कराने के बाद पुनः लगभग शाम को सात से आठ बजे के बीच प्रधान पति तथा उसके लड़के तथा अन्य के साथ लगभग 400 से अधिक लोगों ने हरिजन बस्ती पर धावा बोलकर नंदलाल, नींबूलाल, फिरतू, राजाराम, जीतेंद्र, सेवालाल सहित 12-13 घरों में आग लगा दी तथा तोड़फोड़ की। कई गाड़ियों को भी तोड़ा गया आग लगने से तीन बकरियां एवं एक भैंस की मृत्यु भी हो गई।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image