Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय तस्वीर आपत्ति दो अंतिम रामपुर

पूर्व मंत्री नवाब काज़िम अली खां उर्फ़ नावेद मियां ने शंघाई के मसाला आर्ट रेस्टोरेंट्स के निदेशक राजेश प्रभाकर को लीगल नोटिस भेज दिया है। पूर्व मंत्री के पीआरओ कासिफ खां ने बताया कि अधिवक्ता संदीप सक्सेना के माध्यम से यह रजिस्टर्ड नोटिस भेजा गया है। नोटिस में नवाब काज़िम अली खां ने रेस्टोरेंट्स के मेन्यू कार्ड पर नवाबजादी मेहरुन्निसा खान की फोटो प्रिंट किये जाने पर कड़ी नाराजगी ज़ाहिर की है। इसके लिए परिवार के किसी भी सदस्य से लिखित अथवा मौखिक स्वीकृति नही ली गई है।
उन्होने बताया कि यह बहुत ही गंभीर मामला है और इससे पूरे खानदान की भावनाएं आहत हुई हैं, जिसके लिए बतौर निदेशक राजेश प्रभाकर और उनकी कम्पनी जिम्मेदार है। उन्होंने नोटिस मिलने के एक सप्ताह के भीतर इस ग़ैरक़ानूनी कार्य के लिए माफ़ी मांगने और मेन्यू कार्ड से नवाबजादी मेहरुन्निसा खान की तस्वीर हटाने को कहा है। ऐसा न करने पर विधिक कार्रवाई शुरू करने की चेतावनी दी है।
पूर्व मंत्री ने चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्री को पत्र भेजकर इस पूरे मामले से अवगत कराया है। उन्होंने बताया कि चीन में भारत के राजदूत वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी हैं। वह पूर्व प्रधानमंत्री आइके गुजराल व डॉ. मनमोहन सिंह और मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी के प्राइवेट सेक्रेटरी रह चुके हैं। चीन में भारत के राजदूत को मसाला आर्ट रेस्टोरेंट्स के निदेशक को भेजे गए लीगल नोटिस के बाबत अवगत कराया है। उन्हें मेन्यू कार्ड की प्रति भी भेजी है। पूर्व मंत्री ने चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्री से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।
सं प्रदीप
वार्ता
image